scriptमहाजन फील्ड फायरिंग रेंज में भारत-अमरीका संयुक्त युद्धाभ्यास | Patrika News
बीकानेर

महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में भारत-अमरीका संयुक्त युद्धाभ्यास

पश्चिमी सीमा पर भारत-अमेरिका के बीच सबसे बड़ा युद्धाभ्यास

बीकानेरSep 10, 2024 / 03:21 pm

नौशाद अली

India-US joint exercise
1/5
युद्धाभ्यास के उद्घाटन कार्यक्रम में दोनों देशों के सैनिकों का आपस में परिचय कराया गया। राष्ट्रगान के उपरांत पानी में और रेतीले धोरों में बारूदी विस्फोट के साथ रणभेरी बजाई गई।  फोटो - नौशाद अली।
India-US joint exercise
2/5
महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में सोमवार को युद्धाभ्यास की रणभेरी के साथ युद्ध स्थली की ओर जाते यूएस आर्मी के सैनिक भी अपनी पोजीशन लेने के लिए रवाना होते हुए। फोटो : नौशाद अली
India-US joint exercise
3/5
महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में सोमवार को युद्धाभ्यास की रणभेरी के साथ युद्ध स्थली की ओर जाते भारतीय सैनिक भी अपनी पोजीशन लेने के लिए रवाना होते हुए। फोटो : नौशाद अली
India-US joint exercise
4/5
बीकानेर . महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में सोमवार को भारत-अमरीका के संयुक्त युद्धाभ्यास का आगाज हुआ। यहां अगले 13 दिन तक 1200 से अधिक सैनिक युद्ध का अभ्यास करेंगे। अमरीका की 1-24 एयरबॉन इंफेंट्री डिविजन के सैनिक अभ्यास के लिए यहां पहुंचे हैं। इसमें बड़ी संख्या में महिला सैनिक और अधिकारी भी शामिल हैं। फोटो . नौशाद अली।
India-US joint exercise
5/5
बीकानेर . महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में सोमवार को भारत-अमरीका के संयुक्त युद्धाभ्यास का आगाज हुआ। यहां अगले 13 दिन तक 1200 से अधिक सैनिक युद्ध का अभ्यास करेंगे। बड़ी संख्या में महिला सैनिक और अधिकारी भी शामिल हैं। फोटो . नौशाद अली।

Hindi News / Photo Gallery / Bikaner / महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में भारत-अमरीका संयुक्त युद्धाभ्यास

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.