scriptआयुक्त का घेराव, पार्षद व कर्मचारी आमने-सामने | bikaner nagar nigam- BJP councilors protest | Patrika News
बीकानेर

आयुक्त का घेराव, पार्षद व कर्मचारी आमने-सामने

– नगर निगम में भाजपा पार्षदों ने दिया धरना
 

बीकानेरJun 08, 2020 / 09:16 pm

Vimal

आयुक्त का घेराव, पार्षद व कर्मचारी आमने-सामने

आयुक्त का घेराव, पार्षद व कर्मचारी आमने-सामने

– आयुक्त को हटाने और अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग
बीकानेर. नगर निगम में महापौर और आयुक्त के बीच चल रहा विवाद गहराता जा रहा है। भाजपा पार्षदों ने सोमवार को आयुक्त कक्ष के सामने धरना देकर नारेबाजी की व आयुक्त का घेराव कर विरोध दर्ज करवाया। इस दौरान पार्षदों और निगम कर्मचारी के बीच धक्का मुक्की हुई। इससे नाराज कर्मचारियों ने सामूहिक अवकाश पर जाने का मानस बना लिया है। वहीं निगम उप महापौर राजेन्द्र पंवार के नेतृत्व में जिला कलक्टर भाजपा पार्षदों ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री व प्रमुख शासन सचिव के नाम ज्ञापन सौंपकर आयुक्त पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया और उन्हें हटाने तथा अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की।

नगर निगम में सोमवार को सुबह 11 बजे से धरना प्रदर्शन और विरोध का शुरू हुआ सिलसिला शाम तक चला। आयुक्त के निगम पहुंचते ही पार्षदों ने उनकी गाड़ी का घेराव किया। इस दौरान महिला पार्षद आयुक्त की गाड़ी के आगे आकर खड़ी हो गई। उनके बाहर निकलते ही पार्षदों ने विरोध जताना शुरू कर दिया। घेराव देख निगम कर्मचारी भी मौके पर एकत्र हो गए। वहां पार्षदों व कर्मचारी में धक्की मुक्की हो गई। इसके बाद कर्मचारियों में रोष व्याप्त हो गया। उन्होने पार्षदों की मौजूदगी में आयुक्त कक्ष में जाकर अपना विरोध दर्ज करवाया। बाद में आयुक्त की पार्षदों के प्रतिनिधि मंडल के साथ वार्ता हुई। इस दौरान उप महापौर राजेन्द्र पंवार, किशोर आचार्य, सुधा आचार्य, पुनीत शर्मा, दुलीचंद शर्मा, विकास सिहाग आदि मौजूद रहे। प्रदर्शन में भाजपा समर्थित पार्षद भी थे।
आमने-सामने नारेबाजी

धक्का मुक्की से नाराज निगम कर्मचारियों ने काम छोड़ निगम सभागार में बैठक की। पार्षद आयुक्त से वार्ता कर जब महापौर कक्ष की ओर जा रहे थे तब पार्षद व कर्मचारी आमने-सामने हो गए व नारेबाजी की। पार्षदों ने जहां निगम गलियारे में खड़े होकर नारेबाजी की वहीं कर्मचारियों ने निगम सभागार में। इस दौरान उप महापौर पंवार ने पार्षदों को वहां से हटाया व कर्मचारियों की समझाइस की।

आदेशों की अवहेलना का आरोप
निगम आयुक्त की कार्यशैली से नाराज भाजपा व समर्थित निर्दलीय पार्षदों ने उप महापौर के नेतृत्व में जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया कि आयुक्त अनुशासनहीनता कर रहे हैं और निर्वाचित जनप्रतिनिधि के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं। ज्ञापन में आरोप लगाया कि महापौर ने आयुक्त को 60 से अधिक यूओ नोट और पत्र दिए लेकिन इन पर आयुक्त ने कोई गौर नहीं किया। वहीं ज्ञापन में गोशाला प्रकरण, डीएलबी की ओर से महापौर को भेजे गए पत्र के सार्वजनिक होने, आयुक्त की ओर से पद के दुरुपयोग करते हुए वरिष्ठ अधिकारी के होते हुए कनिष्ठ अधिकारी को पदभार देने सहित कई मुद्दों का उल्लेख कर कार्रवाई करने की मांग की गई।

कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर

अभद्र व्यवहार से नाराज नगर निगम कर्मचारी 9 व 10 जून को दो दिन सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। कर्मचारियों की निगम सभागार में हुई बैठक में कर्मचारियों ने भाजपा पार्षदों के व्यवहार की निन्दा की और जिला प्रशासन व निगम प्रशासन से दोषी पार्षदों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। कर्मचारी यूनियन अध्यक्ष नौरंग लाल मेघवाल ने बताया कि सामूहिक अवकाश पर जाने के बाद भी यदि जिला प्रशासन और निगम प्रशासन उचित कार्रवाई नहीं करता है तो आन्दोलन तेज किया जाएगा।

निगम कार्मिक के साथ अभद्र व्यवहार
नगर निगम कर्मचारी फैडरेशन की ओर से जारी किए गए प्रेस बयान में बताया है कि आयुक्त और भाजपा पार्षदों के विवाद में भाजपा पार्षदों ने निगम कर्मचारी जावेद कोहरी के साथ अभद्र व्यवहार किया। पार्षदों ने जावेद के शर्ट की पीछे से कॉलर खींची और कार्मिक की कमर पर मुक्के मारे। कर्मचारी नेता शिवलाल तेजी ने कहा कि आए दिन हो रही ऐसी घटनाओं से कर्मचारियों में आक्रोश है। इस दौरान चंचल चांवरिया, सतीश चांवरिया, चन्द्रशेखर चांवरिया, महेश आचार्य, नेक मोहम्मद, मो.नसीम, रिद्धकरण प्रजापत, मिथुन चांवरिया, कंचन राठौड़, राजन जैदिया आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Bikaner / आयुक्त का घेराव, पार्षद व कर्मचारी आमने-सामने

ट्रेंडिंग वीडियो