scriptपुलिस ने रोकी इनोवा तो मिला दो क्विंटल से अधिक गोमांस, गिरफ्तार हुए राहुल, सचिन और बृजपाल | Police stopped Innova and found more than two quintals of beef arrested 3 people | Patrika News
बिजनोर

पुलिस ने रोकी इनोवा तो मिला दो क्विंटल से अधिक गोमांस, गिरफ्तार हुए राहुल, सचिन और बृजपाल

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पुलिस ने तीन लोगों को दो क्विंटल मांस के साथ गिरफ्तार किया है।

बिजनोरJul 10, 2024 / 07:57 am

Swati Tiwari

उत्तर प्रदेश में गो तस्करी या गोहत्या में लोगों का पकड़ा जाना कोई हैरान करने वाली बात नहीं है। सरकार की सख्ती के बावजूद, प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गोहत्या के मामले सामने आते रहते हैं। पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार भी करती है और कई मामलों में तो एनकाउंटर तक हो जाता है। लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर से सामने आया गोहत्या का एक मामला हैरान करने वाला है। 

पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया

पुलिस ने तीन लोगों को दो क्विंटल मांस के साथ गिरफ्तार किया है। जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है वो सभी हिंदू हैं। बिजनौर पुलिस के एक बयान के मुताबिक, राहुल, सचिन और बृजपाल को कार में दो क्विंटल गोमांस के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस जांच में पता चला है कि ये तीनों युवक दो बैल लेकर जंगल गए थे जहां मुस्तफा नाम के कसाई ने इन दो बैलों को काटा। इसके बाद ये युवक मांस को बेचने निकले थे। 
यह भी पढ़ें

खतरनाक और रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो: गंगा पुल से पांच बच्चों ने लगाया छलांग

गिरफ्तार होने वाले युवक हिंदू

पुलिस ने इन तीनों को तो धर लिया है लेकिन मुस्तफा फरार है। हालांकि, गोतस्करी या गोहत्या के मामले में गिरफ्तार होने वाले ये युवक पहले हिंदू नहीं है। इससे पहले आगरा और मुरादाबाद में भी पुलिस गोहत्या के मामले में हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर चुकी है। बिजनौर की घटना में, पुलिस को बैलों को काटे जाने की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने जंगल में एक इनोवा कार को रोका, इसमें पुलिस को गोमांस और जानवर काटने के उपकरण बरामद हुए, लेकिन कार सवार मौके से फरार हो गए। बाद में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। 
उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के शासन में पुलिस गोहत्या को लेकर काफी सख्त है। लेकिन पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद ऐसे मामले सामने आते ही रहते हैं। फिलहाल तीनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Hindi News/ Bijnor / पुलिस ने रोकी इनोवा तो मिला दो क्विंटल से अधिक गोमांस, गिरफ्तार हुए राहुल, सचिन और बृजपाल

ट्रेंडिंग वीडियो