scriptपुरानी पेंशन योजना का लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ-फैसला आज | Will get benefit of old pension scheme - decision today | Patrika News
भोपाल

पुरानी पेंशन योजना का लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ-फैसला आज

प्रदेश के लाखों अधिकारियों कर्मचारियों को फिर से पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलने का ग्रीन सिग्नल हो गया है.

भोपालJan 13, 2023 / 09:06 am

Subodh Tripathi

पुरानी पेंशन योजना का लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ-फैसला आज

पुरानी पेंशन योजना का लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ-फैसला आज

भोपाल. सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, प्रदेश के लाखों अधिकारियों कर्मचारियों को फिर से पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलने का ग्रीन सिग्नल हो गया है, क्योंकि आज आयोजित होने वाली केबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशन योजना विषय पर चर्चा कर सरकार बड़ा फैसला ले सकती है, अगर ऐसा होता है तो प्रदेश के सभी अधिकारियों कर्मचारियों को रिटायर्ड होने के बाद फिर से पेंशन मिलने लगेगी।


जानकारी के अनुसार सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों को लंबे समय से पेंशन देना बंद कर दिया है, जिसके तहत 2003 के बाद ज्वाइन होने वाले कर्मचारियों को पेंशन की पात्रता में नहीं रखा गया है, इस कारण रिटायर्ड होने के बाद उनके सामने गुजारा करने की समस्या खड़ी हो जाएगी, इसके चलते कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों द्वारा लगातार आंदोलन कर आवाज उठाई जा रही है, बताया जा रहा है कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन योजना पर मुहर लग चुकी है, इस कारण मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन योजना से आस है।

आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशन योजना पर बड़ा फैसला आ सकता है, राज्य शासन आज कैबिनेट की बैठक में इस मुद्दे पर मोहर लगा सकती है, चूंकि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं, ऐसे में पूर्व सीएम व कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने भी घोषणा की है, कि हमारी सरकार बनते ही पुरानी पेंशन चालु कर दी जाएगी। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वर्तमान सरकार भी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देकर खुश कर सकती है।

Hindi News / Bhopal / पुरानी पेंशन योजना का लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ-फैसला आज

ट्रेंडिंग वीडियो