scriptतीन दिन बाद फिर गिरेगा रात का तापमान, इन 3 शहरों में रात का पारा 6 डिग्री | weather update: Day and night temperatures drop by 2 to 3 degrees | Patrika News
भोपाल

तीन दिन बाद फिर गिरेगा रात का तापमान, इन 3 शहरों में रात का पारा 6 डिग्री

– क्रिसमस के आसपास और बढ़ेगी ठंड – तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट के आसार

भोपालDec 23, 2020 / 11:49 am

Astha Awasthi

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार मौसम (weather forecast) बदल रहा है। बीते दो दिनों से कड़ाके की ठंड (cold days) से भले ही राहत मिल गई हो लेकिन अब दिन और रात के तापमान (temperatures) में 2 या 3 डिग्री तक गिरावट होने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी भोपाल में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्शियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से दो डिग्रीसे.कम रहा, लेकिन सोमवार के न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्रीसे. के मुकाबले 1.3 डिग्रीसे. अधिक रहा । मंगलवार को भी पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्रीसे. दर्ज हुआ। दिन के अधिकतम तापमान में भी अब तेजी आने लगी है।

coldness in weather

दो से तीन दिन में बढ़ेगी ठंड

वहीं रात में ठंड बरकरार है। रात का तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किया गया। 24 घंटे में इसमें 1.3 डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई। इसके बावजूद यह सामान्य से 2 डिग्री कम रहा। मौसम विभाग का कहना है कि 26 दिसंबर को एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस आ रहा है। इस वजह से 27-28 तारीख तक तापमान सामान्य से कम ही रह सकते हैं। 31 तारीख के आसपास दिन और रात का तापमान बढ़ सकता है।

Weather Alert : मौसम विभाग का यूपी में पश्चिमी विक्षोभ से शीतलहर का अलर्ट, इन जिलों की हालात बेहद खराब

ठंड के तेवर होंगे तीखे

ठंड बढ़ने का सिलसिला अभी जारी रहेगा। 24 दिसंबर को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में दाखिल होने की संभावना है। हालांकि इसकी आवृति कमजोर है। इस वजह से उसके प्रभाव से प्रेरक चक्रवात या प्रति चक्रवात बनने के आसार कम हैं। यदि कोई सिस्टम नहीं बनता है, तो एक बार फिर हवा का रुख उत्तरी होगा। इससे एक बार ठंड के तेवर तीखे होने लगेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y7mm0

Hindi News / Bhopal / तीन दिन बाद फिर गिरेगा रात का तापमान, इन 3 शहरों में रात का पारा 6 डिग्री

ट्रेंडिंग वीडियो