scriptबड़ी खबर: एमपी में कांग्रेस के आरोप के बाद गरमाई सियासत, मंत्री विश्वास सारंग से मांगा इस्तीफा | Vishwas Sarang Umang Singar Mohan Yadav Nursing Scam MP | Patrika News
भोपाल

बड़ी खबर: एमपी में कांग्रेस के आरोप के बाद गरमाई सियासत, मंत्री विश्वास सारंग से मांगा इस्तीफा

Vishwas Sarang Umang Singar Mohan Yadav Nursing Scam MP

भोपालMay 27, 2024 / 06:28 pm

deepak deewan

Vishwas Sarang Umang Singar Mohan Yadav Nursing Scam MP

Vishwas Sarang Umang Singar Mohan Yadav Nursing Scam MP

Vishwas Sarang Umang Singar Mohan Yadav Nursing Scam MP – एमपी में नर्सिंग घोटाले की जांच में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों को रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद सियासी सरगर्मी भी बढ़ गई है। इस मामले में कांग्रेस राज्य की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोल रही है। सोमवार को भी कांग्रेस ने इस मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरते हुए तत्कालीन विभागीय मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने नर्सिंग घोटाले पर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि प्रदेश में फर्जी नर्सिंग कॉलेज, फर्जी डिग्री बांट रहे हैं। स्टूडेंट के भविष्य के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है।
कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा
नर्सिंग घोटाले पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग Vishwas Sarang के कार्यकाल में यह घोटाला हुआ है। नेता प्रतिपक्ष ने इस मामले में सारंग पर भी कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव से मंत्री विश्वास सारंग Vishwas Sarang से इस्तीफा मांगने को कहा।
यह भी पढ़ें : नर्सिंग घोटाले में बर्खास्त होंगे एमपी के मंत्री! सीएम के आदेश के बाद बढ़ी सियासी सरगर्मी

मिश्रा ने भी किया था ट्वीट
नर्सिंग घोटाले के सामने आने के बाद से ही कांग्रेस एक्शन में है। दो दिन पहले भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के मीडिया सलाहकार केके मिश्रा ने सीएम मोहन यादव से इस संबंध में सीधा सवाल किया था। कांग्रेस नेता मिश्रा ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए पूछा था कि क्या मौजूदा मंत्रिमंडल में कार्यरत तत्कालीन चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग Vishwas Sarang पर भी बर्खास्तगी की गाज गिरेगी?
सीएम ने दिखाए सख्त तेवर
बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव अनफिट नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देने के मददगार अफसर और कर्मचारी को बर्खास्त करने के निर्देश दे चुके हैं। घोटाले की जांच में भ्रष्टाचार की बात सामने आने के बाद नर्सिंग काउंसिल के तत्कालीन रजिस्ट्रार और सचिव पर भी गाज गिरना तय है। सीएम ने नर्सिंग कॉलेजों के नए सिरे से सत्यापन करने के भी निर्देश दिए हैं।
इसके अलावा राज्य में नर्सिंग में चल रही गड़बड़ी रोकने के लिए नया प्रादेशिक आयोग बनाने, रेगुलेटरी बॉडी बनाने और राज्यस्तरीय कॉमन प्रवेश परीक्षा के माध्यम से ही नर्सिंग कॉलेजों में दाखिला देने के निर्णय भी लिए गए हैं।

Hindi News/ Bhopal / बड़ी खबर: एमपी में कांग्रेस के आरोप के बाद गरमाई सियासत, मंत्री विश्वास सारंग से मांगा इस्तीफा

ट्रेंडिंग वीडियो