scriptVegetable Price: अनाज, दलहन, तेल के बाद अब सब्जियों पर महंगाई, सेहत की थाली खाली… | vegetable price hike in bhopal shocking price expensive vegetables impact on healthy diet | Patrika News
भोपाल

Vegetable Price: अनाज, दलहन, तेल के बाद अब सब्जियों पर महंगाई, सेहत की थाली खाली…

Vegetable Price: महंगाई की मार आम आदमी की जेब पर ऐसा डाका डाल रही है कि सब्जियां अब घर की रसोई तक नहीं पहुंच रहीं, घर का बजट बिगाड़ रही सेहत की थाली अब कंजूसी की थाली बन रही है…

भोपालSep 26, 2024 / 02:34 pm

Sanjana Kumar

vegetable price in bhopal
Vegetable Price Hike in Bhopal: तेल, अनाज, दलहन सब महंगा और अब सब्जियां भी आग लगा रही हैं। महंगाई की मार ऐसी कि आम आदमी की थाली सब्जियों से खाली होती जा रही है। राजधानी भोपाल समेत पूरे मध्य प्रदेश में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। आलू, प्याज एक बार फिर रुला रहा है, तो बिना हरा धनिया के तैयार हो रही टमाटर की चटनी खाना भी दूभर हो गया है।

एक महीने से लगातार बना हुआ है उतार-चढ़ाव

भोपाल के भेल क्षेत्र में रहने वाली निधि श्रीवास्तव कहती हैं पिछले एक महीने से सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे दिन कम ही रहे कि सब्जीयां कुछ सस्ती मिली। मंडी से सब्जी लाती हैं कि कुछ सस्ती मिल जाए, लेकिन मंडियों में भी कीमतें सुनकर आंखें खुली रह जाती हैं। पसंद की सब्जियां खाना मुश्किल हो गया है। दाल भी जीरा हींग से ही छौंक रही हैं, टमाटर, प्याज का इस्तेमाल नहीं कर पा रहीं।
बरखेड़ा पठानी खजूरी कला की मिनी जनार्दन का कहना है कि सब्जियां इतनी महंगी हो रही हैं कि दो दिन पहले मंडी तो गई लेकिन हरी सब्जियों के नाम पर केवल भिंडी लाई, 5-5 किलो आलू-प्याज लाती हूं, लेकिन इस बार एक किलो आलू और एक किलो प्याज ही लेकर आई। हरा धनिया कब से नहीं खाया, लहसुन की चटनी खाना भूल गए। क्या खाएं समझ नहीं आता। अब कुछ कम हों दाम तो लाएं सब्जियां।

Hindi News / Bhopal / Vegetable Price: अनाज, दलहन, तेल के बाद अब सब्जियों पर महंगाई, सेहत की थाली खाली…

ट्रेंडिंग वीडियो