scriptउत्तराखंड बस हादसा: घटनास्थल पहुंचे CM शिवराज, बोले- दुख की घड़ी में हर परिवार के साथ हैं हम | uttarakhand bus accident CM shivraj reached on spot | Patrika News
भोपाल

उत्तराखंड बस हादसा: घटनास्थल पहुंचे CM शिवराज, बोले- दुख की घड़ी में हर परिवार के साथ हैं हम

-उत्तराखंड बस हादसे में 26 यात्रियों की मौत 4 घायल-हादसे के घायलों और मृतकों के परिजन से मिलने पहुंचे शिवराज-मृतकों के परिजन से सीएम ने बंधाया ढांढस-अस्पताल पहुंचकर जाना चारों घायलों का हाल

भोपालJun 06, 2022 / 03:57 pm

Faiz

News

उत्तराखंड बस हादसा: घटनास्थल पहुंचे CM शिवराज, बोले- दुख की घड़ी में हर परिवार के साथ हैं हम

उत्तराखंड/भोपाल. उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हुए बस हादसे में 26 तीर्थ यात्रियों की मौत के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार की सुबह घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने घटना का जायजा लिया। इस दौरान शिवराज के साथ उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत स्थानीय अधिकारी भी मौजूद थे। यहां से सीएम हादसे में घायल हुए यात्रियों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे। यहां उन्होंने घायलों को आश्वासन दिया कि, वो उनके साथ हैं।

बता दें कि, सीएम शिवराज सिंह चौहान रविवार देर रात देहरादून के लिए रवाना हो गए थे। उन्होंने वहां पुलिस कंट्रोल रूम में उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी। उन्होंने उत्तरकाशी में चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली थी। बता दें कि, इससे पहले सीएम शिवराज अस्पताल पहुंचे थे, जहां उन्होंने मृतकों के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के बाद बताया कि, शवों का पोस्टमॉर्टम के बाद सुबह 10 बजे देहरादून आ जाएंगे। यहां से हवाई मार्ग के जरिए शभी शव खजुराहो लाए जाएंगे। सीएम का कहना है कि, कोशिश की जाएगी की सभी शवों का अंतिम संस्कार आज ही किया जाए।

 

यह भी पढ़ें- केदारनाथ त्रासदी में खुद रेस्क्यू करने वाले विधायक उत्तराखंड हादसे पर बोले- ‘मैं पीड़ितों के साथ’


सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

https://twitter.com/pushkardhami?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1533672491318595585?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/Bpsingh_bjp?ref_src=twsrc%5Etfw

घायलों से मुलाकात के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया था- ‘उत्तराखंड में हुई दुखद दुर्घटना के सभी घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था कर दी गई है। सभी शव निकाले जा चुके हैं, दो की तलाश जारी है। हम परिवारजन के साथ सतत संपर्क में हैं। उनकी इच्छानुसार शवों को ससम्मान वाया रोड और जरूरत हुई तो हवाई मार्ग से ले जाने की व्यवस्था की जा रही है।’ ‘मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्करधामी और प्रशासन की टीम का त्वरित कार्रवाई के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं। उत्तराखंड की टीम अभी रात में भी यहां हैं। पन्ना के भाई बहनों से कहना चाहता हूं कि, दूसरी बस के लोग सुरक्षित हैं। उन्हें लेकर प्रातः देहरादून रवाना होंगे।’

 

यह भी पढ़ें- पत्नी को गोली मारकर हत्या करने वाला निकला कांग्रेस नेता, पुलिस को CCTV से मिला अहम सुराग


हादसे में चली गई 26 जानें

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8bfa2p

बता दें कि, तीर्थ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरने से ये हादसा हुआ है। ड्राइवर के अनुसार, स्टेयरिंग से नियंत्रण खोने की वजह से बस खाई में गिरने की बात कही गई है। फिलहाल, इसकी जांच की जा रही है। वहीं, उत्तराखंड गृह विभाग के एसीएस ने हादसे में 26 बस यात्रियों की मौत की पुष्टि करते 4 घायलों को घटनास्थल से तीन किलोमीटर दूर डामटा अस्पताल में इलाज की जानकारी दी है। यहां बारकोट से आए डॉक्टों की टीम घायलों का विशेष तौर पर इलाज कर रही है। हादसे में जान गवाने वाले सभी लोग मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले थे।


यहां हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि, बस चारधाम की यात्रा पर निकले लोगों को लेकर यमुनोत्री जा रही थी। तभी यमनौत्री हाइवे पर डामटा के पास चारधाम तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। घटना की सूचना मिलेत ही उत्तराखंड पुलिस, होमगार्ड, SDERF और कलेक्टर SP उत्तरकाशी घटना स्थल पर पहुंचे और बचाव व राहत कार्य शुरु किया। ACS गृह. उत्तराखंड राधा रतुलि, कलेक्टर उत्तरकाशी अभिषेक रोहिल्ला और SP उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी के कोऑर्डिनेशन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।


दो दिन इंतजार के बाद मिला था स्लाट, जिंदगियां खत्म होने से पन्ना में मातम

यमुनोत्री धाम से 70 किलोमीटर पहले डामटा के पास रविवार शाम करीब सवा सात बजे हुए हादसे में 26 तीर्थ यात्रियों की मौत के बाद देशभर में शौक की लहर है। बताया गया कि जिस जगह दुर्घटना हुई, वहां सड़क काफी चौड़ी है और डामरीकरण हो रहा है। ऋषिकेश के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविंद कुमार के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त बस को 15 मई से 15 नवंबर तक के लिए ग्रीन कार्ड जारी किया गया था। साथ ही, रविवार को इसे यात्रा का ट्रिप कार्ड भी जारी किया गया था। अधिकारियों की मानें तो 69 यात्रियों का दल पन्ना से यात्रा पर निकला था। चित्रकूट, पशुपतिनाथ और काठमांडू होते हुए दो जून को ये सभी हरिद्वार पहुंचे। यहां दो दिन इंतजार के बाद रविवार को इन्हें यमुनोत्री और गंगोत्री का स्लाट आवंटित हुआ। ये सभी यात्री दो अलग अलग बसों में सवार थे। इनमें से एक बस हादसे का शिकार हुई है।

Hindi News/ Bhopal / उत्तराखंड बस हादसा: घटनास्थल पहुंचे CM शिवराज, बोले- दुख की घड़ी में हर परिवार के साथ हैं हम

ट्रेंडिंग वीडियो