scriptभाई को फोन पर कहा- मैं तालाब में कूदने जा रहा हूं और लगा दी छलांग | Told brother on phone - I am going to jump in the pond and jumped | Patrika News
भोपाल

भाई को फोन पर कहा- मैं तालाब में कूदने जा रहा हूं और लगा दी छलांग

वीआइपी रोड के पास की घटना, गोताखोरों ने बचाया

भोपालAug 24, 2021 / 01:08 am

Rohit verma

भाई को फोन पर कहा- मैं तालाब में कूदने जा रहा हूं और लगा दी छलांग

भाई को फोन पर कहा- मैं तालाब में कूदने जा रहा हूं और लगा दी छलांग

भोपाल. मानसिक रूप से अस्वस्थ एक युवक ने सोमवार शाम वीआईपी रोड पर राजा भोज की प्रतिमा के सामने से तालाब में छलांग लगा दी। गोताखोरों ने तुरंत हरकत में आकर युवक को डूबने से बचा लिया। युवक ने कूदने के पहले भाई को फोन लगाया था जिसके चलते घटना के कुछ ही देर बाद भाई मौके पर पहुंच गया। बाद में तलैया थाने पहुंचे परिजनों ने पुलिस को युवक के अस्वस्थ होने और मानोरोग विशेषज्ञ से इलाज के दस्तावेज दिखाए जिसके बाद पुलिस ने समझाइश के बाद उन्हें परिजनों के साथ भेज दिया।
पुलिस ने बताया कि, होशंगाबाद रोड की एक कॉलोनी के निवासी 42 वर्षीय युवक, बैंक में निजी कर्मचारी के रूप में काम करते थे। लेकिन कुछ वर्षों से वे मानसिक रोग का शिकार हो गए। परिजनों ने उनका इलाज कराना शुरू किया। इस बीच मानसिक समस्या के चलते नौकरी भी छूट गई। इसके बाद पत्नी ने निजी काम करना शुरू कर दिया। युवक सोमवार सुबह मोटरसाइकिल लेकर घर से निकल गया। दोपहर में उसने अपने भाई को फोन करके बताया कि मैं वीआईपी रोड से छलांग लगाने जा रहा हूं। भाई ने समझाने की कोशिश की लेकिन युवक ने छलांग लगा दी। युवक को डूबता देख लोगों ने शोर मचाया तो तालाब पर तैनात गोताखोर तेजी से उस ओर आए और युवक को डूबने से बचा लिया।
परिजनों तक पहुंची बच्चों की लड़ाई, सिर पर मारी तलवार
गोविंदुपरा थाना इलाके में बच्चों के बीच खेलने के दौरान हुई लड़ाई कुछ ही देर में बड़ों के बीच खूनी संघर्ष में बदल गई। मामले में एक पक्ष के चार लोगों ने दूसरे पक्ष के युवक पर तलवार और डंडों से हमला कर दिया। युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हमला करने वालों को गिरफ्तार कर लिया है।
गोविंदपुरा पुलिस ने बताया कि, पुराना नगर निवासी पंकज सोनी (24) रहता है। उसके पड़ोस में दीपक पटेल, अरुण, शैलेन्द्र और पांचोली रहते हैं। दोनों परिवारों के बच्चों के बीच रविवार को लड़ाई हो गई। बच्चों ने यह बात परिवार वालों को बताई। इसी बात को लेकर देर रात पंकज और दीपक, अरुण, शैलेन्द्र और पांचोली का आमना-सामना हो गया। चारों आरोपियों ने डंडे और तलवार से पंकज पर हमला कर दिया, तलवार उसे सिर में लगी जिससे गंभीर चोट आई जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस का कहना है कि पंकज लिस्टेड गुंडा है वहीं दूसरे पक्ष के लोग भी आपराधिक प्रवृत्ति के हैं।

Hindi News / Bhopal / भाई को फोन पर कहा- मैं तालाब में कूदने जा रहा हूं और लगा दी छलांग

ट्रेंडिंग वीडियो