scriptWeather Update: 48 घंटे में फिर झमाझम बारिश की संभावना, चल सकती हैं तेज हवाएं | There may be strong rains in these 12 districts | Patrika News
भोपाल

Weather Update: 48 घंटे में फिर झमाझम बारिश की संभावना, चल सकती हैं तेज हवाएं

-मध्य प्रदेश के मौसम में होगा बदलाव- इन जिलों में बारिश की संभावना

भोपालMar 25, 2021 / 12:43 pm

Astha Awasthi

hawa.png

rain

भोपाल। बीते एक सप्ताह से लगातार मध्य प्रदेश के मौसम (weather forecast) में बदलाव हो रहा है। मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश में बारिश (weather update) की संभावना जताई है। उत्तर पश्चिम राजस्थान, विदर्भ और दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश (heavy rain) होने के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान से किसानों की चिंता एक बार फिर बढ़ गई है।

ये भी पढ़े: कोरोना: इन 7 शहरों में Lockdown के दौरान क्या खुला रहेगा- क्या बंद, यहां जानिए

weather update
बूंदाबांदी की संभावना

उत्तर-पश्चिम राजस्थान, विदर्भ और दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर सिस्टम बना हुआ है। इसके चलते बुधवार और गुरुवार को शाम के समय गरज-चमक के के बादल रहेंगे। साथ ही बूंदाबांदी की भी संभावना है। इस दौरान 30 से 40 किमी रफ्तार से हवा चलने के साथ कुछ जगह ओले भी गिर सकते है। 26 मार्च के बाद मौसम साफ हो सकता है।
weather_forecast.jpg

इन जिलों में बारिश की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के रीवा, जबलपुर, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चम्बल संभाग सहित खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, इंदौर, शाजापुर और आगर जिले में बारिश की आशंका जताई गई है। जबकि प्रदेश के बाकि जिलों में भी मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है।

जानिए कैसा रहा तापमान

वहीं मार्च के अंत में बादल छंटने लगेंगे और मौसम धीरे-धीरे साफ होने लगेगा। इससे दिन के तापमान में कुछ इजाफा होगा, लेकिन रात के तापमान में गिरावट होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को राजधानी भोपाल में अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम रहा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x805mkv

Hindi News / Bhopal / Weather Update: 48 घंटे में फिर झमाझम बारिश की संभावना, चल सकती हैं तेज हवाएं

ट्रेंडिंग वीडियो