scriptअगले 2 दिन मौसम का मिजाज बिगड़ने के आसार, कड़ाके की ठंड के साथ हो सकती है बूंदाबांदी | The nights will be cold till February 1 | Patrika News
भोपाल

अगले 2 दिन मौसम का मिजाज बिगड़ने के आसार, कड़ाके की ठंड के साथ हो सकती है बूंदाबांदी

-एक फरवरी तक इसी तरह ठंडी रहेंगी रातें, – शीतलहर अभी भी जारी

भोपालJan 31, 2021 / 10:58 am

Astha Awasthi

x1080.jpg

मौसम

भोपाल। बीते 10 दिनों से पूरे मध्यप्रदेश में ठंड (weather forecast) का कहर जारी है। लागातार चल रही शीतलहर से लोगों को ठंड (weather update) का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों तक मौसम में राहत मिलने के आसार नहीं हैं। इन दिनों उत्तर भारत से आ रही हवाओं के चलते ठंड बढ़ी हुई है। वहीं बात बीते दिन की करें तो शनिवार को राजधानी भोपाल समेत 18 जिलों में शीतलहर चली, जबकि शुक्रवार को प्रदेश के 8 जिलों में कोल्ड डे रहा था।

Weather News: छह जिलों में घनी शीतलहर और नौ जिलों में शीतलहर चलने का यलो अलर्ट

ऐसा रहा तापमान

बात अगर तापमान की करें तो शनिवार रात का तापमान 5.2 डिग्री दर्ज किया गया जो शुक्रवार के मुकाबले 4 डिग्री कम रहा, शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री था। इंदौर का अधिकतम 24.3 और न्यूनतम 8 डिग्री, जबलपुर में अधिकतम 22.4 व न्यूनतम 4.8 डिग्री और ग्वालियर में अधिकतम 24.1 व न्यूनतम 3.4 डिग्री दर्ज किया गया। प्रदेश में सबसे कम तापमान पचमढ़ी में 1.6 डिग्री और नौगांव में 2 डिग्री रहा।

weather_5707941_835x547-m.jpg

हो सकती है बूंदाबांदी

मौसम विभाग का कहना है कि अभी ठंड के तीखे तेवर दो-तीन दिन तक और बने रह सकते हैं। इसके बाद फरवरी की शुरुआत में एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ने के आसार हैं। हवाओं का रुख बदलने से बादल छाएंगे और कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। चार-पांच फरवरी को राजधानी सहित प्रदेश के उत्तर-पश्चिम इलाके में बादल छाने से रात के तापमान में भी बढ़ोतरी होगी और ठंड से राहत मिलेगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z099l

Hindi News / Bhopal / अगले 2 दिन मौसम का मिजाज बिगड़ने के आसार, कड़ाके की ठंड के साथ हो सकती है बूंदाबांदी

ट्रेंडिंग वीडियो