scriptकोरोना संक्रमण: आज से एक हफ्ते तक बजेगा सायरन, 30 अप्रैल तक जनसुनवाई के कार्यक्रम बंद | Siren will be played for one week for awareness against Corona | Patrika News
भोपाल

कोरोना संक्रमण: आज से एक हफ्ते तक बजेगा सायरन, 30 अप्रैल तक जनसुनवाई के कार्यक्रम बंद

जिला कलेक्टर जहां उपयुक्त समझेंगे, वहां जन-सुनवाई के कार्यक्रम आगामी 30 अप्रैल, 2021 तक स्थगित कर सकेंगे।

भोपालMar 23, 2021 / 10:01 am

Pawan Tiwari

कोरोना संक्रमण: आज से एक हफ्ते तक बजेगा सायरन, 30 अप्रैल तक जनसुनवाई के कार्यक्रम बंद

कोरोना संक्रमण: आज से एक हफ्ते तक बजेगा सायरन, 30 अप्रैल तक जनसुनवाई के कार्यक्रम बंद

भोपाल. कोरोना संकट के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन द्वारा जागरुकता का अभियान चलाया जा रहा है। आज से एक सप्ताह तक प्रतिदिन सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे शहरी क्षेत्रों में 2 मिनट के लिये सायरन बजाया जायेगा। अपर मुख्य सचिव, गृह डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि कोविड की संख्या में विगत दिनों में हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए 13, 16 और 19 मार्च के आदेश को यथावत प्रभावशील रखते हुए शासन ने आवश्यक अतिरिक्त दिशा-निर्देश जारी किये हैं।
जिन जिलों में साप्ताहिक पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या प्रतिदिन औसत 20 से ज्यादा होने पर सभी त्यौहारों के कार्यक्रमों में भाग लेने वालों की संख्या को सीमित रखा जायेगा। डॉ. राजौरा ने बताया है कि साप्ताहिक पॉजिटिव केसों की संख्या प्रतिदिन औसत 20 से ज्यादा होने पर सभी सामाजिक तथा धार्मिक त्यौहारों में जुलूस, गेर, मेले इत्यादि आयोजित नहीं होंगे। विवाह और अंतिम संस्कार जैसे सामाजिक कार्यक्रमों में भी लोगों की संख्या को सीमित किया जायेगा।
जिला कलेक्टर जहां उपयुक्त समझेंगे, वहां जन-सुनवाई के कार्यक्रम आगामी 30 अप्रैल, 2021 तक स्थगित कर सकेंगे। जिन जिलों में प्रतिदिन औसत पॉजिटिव केसेस की संख्या 20 से कम है, उन जिलों में क्रॉयसिस मैनेजमेंट कमेटी प्रतिबंध लगाने के संबंध में अपने स्तर पर निर्णय ले सकेगी।
डॉ. राजौरा ने बताया है कि कोविड संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए इस वर्ष अशोकनगर में करीला माता मेला का आयोजन नहीं होगा। महाराष्ट्र राज्य की सीमा पर वस्तुओं तथा सेवाओं के परिवहन को छोड़कर यात्रियों के आवागमन का नियमन आवश्यक रूप से किया जायेगा।

गृह विभाग द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि 23 मार्च को 11 बजे सायरन बजने के साथ ही जिला प्रशासन जन-प्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संगठनों आदि के सहयोग से शहरों में पूर्व से चलाये जा रहे रोको-टोको अभियान अंतर्गत मास्क का नियमित एवं निरंतर उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग, हेण्ड-वाशिंग, सेनेटाइजिंग करने के लिये लोगों को सेन्सटाइज करने वाली गतिविधियों को संचालित करेंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x803wej

Hindi News / Bhopal / कोरोना संक्रमण: आज से एक हफ्ते तक बजेगा सायरन, 30 अप्रैल तक जनसुनवाई के कार्यक्रम बंद

ट्रेंडिंग वीडियो