scriptमोदी के खिलाफ विपक्ष की मोर्चाबंदी, शिवराज बोले- कांग्रेस डूबती नाव जो बैठेगा वो भी डूबेगा | shivraj singh comments on sonia gandhi meeting with opposition | Patrika News
भोपाल

मोदी के खिलाफ विपक्ष की मोर्चाबंदी, शिवराज बोले- कांग्रेस डूबती नाव जो बैठेगा वो भी डूबेगा

विपक्षी दलों की वर्चुअल बैठकः 19 विपक्षी दलों के साथ मिलकर कांग्रेस कर रही है मोदी सरकार को घेरने की तैयारी…।

भोपालAug 21, 2021 / 02:08 pm

Manish Gite

cm_2.png

 

भोपाल। कांग्रेस ने सभी विपक्षी दलों के साथ मिलकर मोदी सरकार को घेरने की तैयार कर ली है। इसी सिलसिले में 19 दिलों के साथ मिलकर कांग्रेस देशभर में विरोध प्रदर्शन करने वाली है। यह प्रदर्शन 20 सितंबर से 30 सितंबर तक किए जाएंगे। इसे लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसा है। चौहान ने कांग्रेस को डूबती नाव बताया है।

 

लोकसभा चुनाव में काफी वक्त है, लेकिन अभी से विपक्षी दल मिलकर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बना रहे हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि मैडम को विपक्षी एकता की याद आ रही है। कांग्रेस के पास अब कुछ बचा नहीं है। न अस्तित्व है न विचार है और न धारा बची है। कांग्रेस खुद को अपना अध्यक्ष नहीं बना पाई है। परिवाह मोह में कांग्रेस दिशाभ्रष्ट हो गई है। चौहान ने कहा कि कांग्रेस डूबती नाव है। वो भी ऐसी नाव जो खुद तो डूबेगी और दूसरों को भी ले डूबेगी। चौहान ने कहा कि कांग्रेस की स्थिति ऐसी है जैसे हम तो डूबे हैं सनम तुमको भी ले डूबेंगे।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83lr2k

मोदी के खिलाफ बना रहे रणनीति

विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर कांग्रेस की यह रणनीति 2024 में होने वाले लोकसभा की तैयारी के रूप में देखी जा रही है। सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई वर्चुअल बैठक में कांग्रेस की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी शामिल थे। जबकि वर्चुअल बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, तमिलनाडू के सीएम एमके स्टालिन, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे समेत शरद पवार, सीताराम येचुरी, शरद यादव आदि भी शामिल हुए। इस मीटिंग में आम आदमी पार्टी और बसपा और सपा शामिल नहीं थे। इस बैठक में सोनिया ने विपक्ष को 2024 चुनाव के लिए एकजुट होने की अपील की है। सोनिया ने कहा कि सबसे मतभेद हो सकते हैं, लेकिन राष्ट्रहित में एकजुट होना होगा। 2024 में संविधान पर विश्वास करने वाली सरकार को लाना होगा।

dailymotion

Hindi News / Bhopal / मोदी के खिलाफ विपक्ष की मोर्चाबंदी, शिवराज बोले- कांग्रेस डूबती नाव जो बैठेगा वो भी डूबेगा

ट्रेंडिंग वीडियो