scriptMP New Chief Secretary: 1989 बैच के आईएएस अधिकारी अनुराग जैन एमपी के नए मुख्य सचिव | senior ias Anurag Jain has been appointed as madhya pradesh chief secretary mp new cs Anurag Jain | Patrika News
भोपाल

MP New Chief Secretary: 1989 बैच के आईएएस अधिकारी अनुराग जैन एमपी के नए मुख्य सचिव

नए प्रशासनिक मुखिया का नाम तय, अनुराग जैन होंगे एमपी के नए सीएस

भोपालSep 30, 2024 / 04:32 pm

Sanjana Kumar

mp new CS

mp new CS

MP New Chief Secretary Anurag Jain: मध्य प्रदेश की प्रशासनिक मुखिया मुख्य सचिव (सीएस) वीरा राणा की दूसरी पारी के बाद एमपी के नए प्रशासनिक मुखिया का नाम तय हो गया है। सीएम डॉ. मोहन यादव ने नए सीएस के रूप में वरिष्ठ आईएएस अफसर अनुराग जैन के नाम पर मुहर लगा दी है।
बता दें कि मौजूदा मुख्य सचिव वीरा राणा की दूसरी पारी 30 सितंबर 2024 को खत्म हो रही है। सामान्य प्रशासन विभाग थोड़ी देर में आदेश जारी कर देगा। आदेश जारी होते ही वरिष्ठ आईएएस अफसर अनुराग जैन एमपी के 35वें मुख्य सचिव के रूप में पहचाने जाएंगे।

इनके नाम भी थे सीएस की दौड़ में शामिल

बता दें कि 15 दिन से एमपी के नए सीएस के नाम पर केंद्र और राज्य के बीच मंथन चल रहा था। के बीच रविवार देर रात तक फोन घनघनाते रहे। सीएस की इस दौड़ में मुख्यमंत्री कार्यालय में एसीएस डॉ. राजेश राजौरा, एसीएस गृह एसएन मिश्रा का नाम भी शामिल था। बता दें कि सोमवार सुबह तक नए सीएस के रूप में राजेश राजौरा का नाम तय होने की चर्चा थी, इसके लिए उन्हें बधाइयां तक मिलने लगी थीं। लेकिन दोपहर बाद नए सीएस के रूप में IAS अनुराग जैन के नाम की घोषणा कर दी गई।

वीरा राणा बनेंगी राज्य निर्वाचन आयुक्त, ये बदलाव भी संभव

एक्सटेंशन के बाद रिटायर हो रहीं वर्तमान मुख्य सचिव वीरा राणा राज्य निर्वाचन आयुक्त की जिम्मेदारी संभालेंगी। चर्चा है कि 1989 बैच के सीनियर आईएएस अफसर मोहम्मद सुलेमान को मंत्रालय से बाहर पदस्थ करना होगा। वे वर्तमान में कृषि उत्पादन आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं और उनके ट्रांसफर के बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है। वर्तमान में वीरा राणा ही इस पद को संभाल रही हैं।

Hindi News / Bhopal / MP New Chief Secretary: 1989 बैच के आईएएस अधिकारी अनुराग जैन एमपी के नए मुख्य सचिव

ट्रेंडिंग वीडियो