script22 जनवरी को मध्य प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश | schools and colleges holiday declared of Madhya Pradesh on 22 January order issued | Patrika News
भोपाल

22 जनवरी को मध्य प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से 22 जनवरी को मध्य प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी घोषित की गई है।

भोपालJan 19, 2024 / 08:29 pm

Faiz

news

22 जनवरी को मध्य प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश

22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में तैयारियां जोरों शोरों पर की जा रही हैं। इसे लेकर मध्य प्रदेश में भी खासा उत्साह है, जिसे मद्देनजर रखते हुए प्रदेश सरकार लगातार व्यवस्थाएं कर रही है। इसी कड़ी में सामने आए सरकार के नए आदेश के मुताबिक आगामी 22 जनवरी को मध्य प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी घोषित की गई है।


मध्य प्रदेश सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों का एक दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है।

 

यह भी पढ़ें- MP Board Exam 2024 : 10वीं-12वीं के एग्जाम में नहीं मिलेगी सप्लीमेंट्री आंसर शीट, देखें बोर्ड की एडवाइजरी


शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

news

आपको बता दें कि एक दिन पहले केंद्र सरकार ने भी केंद्री कर्मचारियों को हॉफ-डे की छुट्टी दी थी, जिसके बाद गुरुवार देर शाम को इस संबंध में मध्य प्रदेश सरकार ने भी राज्य कर्मचारियों को दोपहर दो बजे तक यानी हॉफ डे की छुट्टी दे दी है।

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर मध्य प्रदेश में फिलहाल 16 से 22 तारीख तक एक सप्ताह का राज्य उत्सव मनाया जा रहा है। इस अवधि में मध्य प्रदेश के सभी मंदिरों और धार्मिक स्थलों का जन सहयोग से विषेश साफ-सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इसी के साथ मंदिरों की साज-सज्जा भी की जा रही है। जगह जगह धार्मिक अनुष्ठान और भंडारे आयोजित कर श्री राम के अयोध्या लौटने पर जश्न मनाया जा रहा है।

Hindi News/ Bhopal / 22 जनवरी को मध्य प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो