scriptएमपी में संघ से समन्वय की बड़ी कोशिश, आरएसएस-बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की होगी बातचीत | RSS BJP meeting in Bhopal on Saturday | Patrika News
भोपाल

एमपी में संघ से समन्वय की बड़ी कोशिश, आरएसएस-बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की होगी बातचीत

RSS BJP meeting संघ और बीजेपी में समन्वय की बड़ी कोशिश की जा रही है।

भोपालJul 19, 2024 / 08:53 pm

deepak deewan

RSS BJP meeting in Bhopal on Saturday

RSS BJP meeting in Bhopal on Saturday

RSS BJP meeting in Bhopal on Saturday राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी और आरएसएस यानि संघ के बीच सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा। बीजेपी और संघ के वरिष्ठ नेताओं में मतभेद स्पष्ट नजर आ रहे हैं। ऐसे में एमपी से अच्छी खबर सामने आई है। यहां संघ और बीजेपी में समन्वय की बड़ी कोशिश की जा रही है। इसके लिए आरएसएस RSS और बीजेपी BJP के वरिष्ठ नेताओं की बैठक आयोजित की गई है। राजनैतिक नजरिए से बेहद अहम यह बैठक कल यानि 20 जुलाई को होगी।
भोपाल में होनेवाली इस बैठक में संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी, बीजेपी के संगठन के नेता और राज्य सरकार के प्रमुख नेता शामिल होंगे। इस बैठक में संघ के मध्य क्षेत्र प्रचारक और सीएम CM मोहन यादव के भी शामिल होने की बात कही जा रही है।
यह भी पढ़ें : एमपी में अवैध मकानों पर चलेगा बुलडोजर, नपती का काम शुरु होते ही मच गया हड़कंप

प्रदेश में बीजेपी और आरएसएस में अभी तक कमाल का तालमेल नजर आ रहा है। सीएम मोहन यादव खुद संघ से जुड़े रहे हैं। यही नहीं, केंद्र सरकार में प्रदेश का प्रतिनि​धित्व कर रहे मंत्रियों में ज्योतिरादित्य सिंधिया को छोड़कर शेष सभी कभी न कभी आरएसएस स्वयंसेवक रहे हैं। इसके बाद भी समन्वय की जरूरत महसूस की जा रही है जिसके लिए संघ और बीजेपी नेताओं की बैठक बुलाई गई है।
शनिवार को होने वाली इस बड़ी बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकार और क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल शामिल होंगे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के अलावा सीएम मोहन यादव भी मौजूद रहेंगे। संघ की ओर मध्य क्षेत्र प्रचारक स्वप्निल कुलकर्णी के शामिल होने की संभावना है।
बड़ी खबर! सीएम हाउस पहुंचे दिग्विजय सिंह, अकेले में की चर्चा, कांग्रेस की बढ़ी धड़कनें

हालांकि सीएम डॉ मोहन यादव का शनिवार को जबलपुर का दौरा है। बताया जा रहा है कि सीएम जबलपुर से लौटकर इस बैठक में शामिल हो सकते हैं।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में संघ से समन्वय की बड़ी कोशिश, आरएसएस-बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की होगी बातचीत

ट्रेंडिंग वीडियो