scriptरेलवे का रिश्वतखोर कमर्शियल मैनेजर गिरफ्तार, कैंटीन संचालक से बोला- हर माह देने होंगे 6 हजार | Railway bribery commercial manager rajesh raikwar arrested for taking bribe from canteen operator | Patrika News
भोपाल

रेलवे का रिश्वतखोर कमर्शियल मैनेजर गिरफ्तार, कैंटीन संचालक से बोला- हर माह देने होंगे 6 हजार

रेलवे का कमर्शियल मैनेजर राजेश रायकवार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्ता किया गया है। कैंटीन संचालक पर हर महीने 6 हजार रुपए रिश्वत देने का दबाव बना रहा था। लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ दबोचा।

भोपालAug 02, 2023 / 07:20 pm

Faiz

bribe case in bhopal railways

रेलवे का रिश्वतखोर कमर्शियल मैनेजर गिरफ्तार, कैंटीन संचालक से बोला- हर माह देने होंगे 6 हजार

सरकार की तमाम सख्ती और लोकायुक्त समेत अन्य छापामार दलों की कारर्वाई के बावजूद मध्य प्रदेश के सरकारी विभागों में रिश्वतखोरी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। रिश्वतखोरी का ताजा मामला राजधानी भोपाल से सामने आया है, जहां लोकायुक्त टीम ने रेलवे विभाग के कमर्शियल स्टेशन मैनेजर राजेश रायकवार को 6 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि, भोपाल स्टेशन पर कैंटीन संचालक और पेट्री कांट्रेक्टर से रेलवे के अधिकारी राजेश रायकवार ने रिश्वत की मांग की थी। अधिकारी 6 हजार रुपए महीना देने के लिए दबाव बना रहा था। रिश्वत की रकम न देने पर अनावश्यक चालान करके परेशान किया जाता है। ऐसे में वो परेशान हो गया था। इसपर फरियादी सुखबीर सिंह भदौरिया ने इसकी शिकायत भोपाल लोकायुक्त में कर दी। शिकायत के बाद लोकायुक्त ने ट्रैप की कार्रवाई की। लोकायुक्त ने भोपाल स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 1 पर स्थित रेल विभाग के कमर्शियल स्टेशन मैनेजर के कार्यालय में राजेश रायकवार को 6 हजार रिश्वत लेते दबोच लिया है।


यह भी पढ़ें- Agniveer Bharti: अगस्त की इन तारीखों में लग रही है अग्निवीर भर्ती रैली, अभ्यार्थी जान लें ये बातें


एक दिन पहले ही पकड़ाया था पटवारी

बता दें कि भोपाल लोकायुक्त ने कल भी राजधानी भोपाल में ही एक पटवारी को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा था। आरोपी मनीष लोधी ने कुशवाहा समाज के कार्यालय की लीज रिन्यू करने के एवज में घूस की मांग की थी। लेकिन, समाज के पदाधिकारियों ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से कर दी, जिसके बाद टीम ने आरोपी पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था।

//?feature=oembed

Hindi News/ Bhopal / रेलवे का रिश्वतखोर कमर्शियल मैनेजर गिरफ्तार, कैंटीन संचालक से बोला- हर माह देने होंगे 6 हजार

ट्रेंडिंग वीडियो