scriptपीसीसी नहीं करेगी उम्मीदवारों का सर्वे | PCC will not survey of candidates | Patrika News
भोपाल

पीसीसी नहीं करेगी उम्मीदवारों का सर्वे

जिला चयन समितियों को दिए सारे अधिकार
जल्द होगी उम्मीदवारों की घोषणा
 

भोपालDec 30, 2020 / 09:09 pm

Arun Tiwari

kamalnath

चुनाव आयोग ने दी कमलनाथ को चेतावनी।

भोपाल : कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव के उम्मीदवारों की जल्द घोषणा करने की तैयारी कर ली है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अब अपनी तरफ से उम्मीदवारों के लिए सर्वे नहीं कराएगी। जिला चयन समितियों को पार्टी ने सारे अधिकार दे दिए हैं। जिला चयन समिति अपनी तरफ से उम्मीदवारों का आंकलन कर पैनल में शामिल करेगी। जिला कमेटी ही अपने स्तर पर स्थानीय सर्वे के आधार पर उम्मीदवार तलाशेगी। नगर निगम के महापौर का फैसला भी जिला कमेटी ही करेगी। जहां पर उम्मीदवार ज्यादा होंगे या उम्मीदवारों को लेकर कुछ विवाद होगा वे सारे मामले पीसीसी को भेज दिए जाएंगे। पीसीसी उन मामलों में अंतिम निर्णय लेगी।

चार और नगर निगमों के प्रभारी हुए घोषित :
सिंगरौली – आनंद अहिरवार, पूर्व सांसद
मुरैना – प्रवीण पाठक, विधायक
उज्जैन – बाला बच्चन
रतलाम – प्रियव्रत सिंह

5 जनवरी को होगी बैठक :
प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने 5 जनवरी को नगरीय निकाय चुनाव को लेकर एक बड़ी बैठक बुलाई है। इस बैठक में सभी नगर निगमों के प्रभारियों के अलावा जिला अध्यक्षों को भी बुलाया गया है। इस बैठक में कमलनाथ निकाय चुनाव की रणनीति बताएंगे। पार्टी विधायकों को भी उम्मीदवार बना सकती है। उम्मीदवारों के चयन की गाइडलाइन क्या होगी, इस बैठक में इस पर भी चर्चा की जाएगी।

जिला चयन समिति ही उम्मीदवारों का चयन करेंगी। नगरीय निकायों के उम्मीदवारों के चयन के लिए जिला अध्यक्ष, स्थानीय विधायक, सांसद, मोर्चा के जिला अध्यक्ष और विधानसभा-लोकसभा चुनाव में हारे हुए उम्मीदवार मिलकर इस संबंध में फैसला लेंगे।
राजीव सिंह प्रदेश महामंत्री,कांग्रेस –

Hindi News / Bhopal / पीसीसी नहीं करेगी उम्मीदवारों का सर्वे

ट्रेंडिंग वीडियो