script5 लाख श्रद्धालुओं के लिए बना 55 एकड़ का पंडाल, 200 एकड़ की बनी पार्किंग | Pandit Pradeep Mishra Shiv Mahapuran in Karond from June 10 | Patrika News
भोपाल

5 लाख श्रद्धालुओं के लिए बना 55 एकड़ का पंडाल, 200 एकड़ की बनी पार्किंग

पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा 10 जून से शुरु होगी, 9 को निकलेगी शोभायात्रा, शिवमहापुराण कथा के लिए 50 हजार वर्गफीट में बनेगा डोम, कथा स्थल के लिए बनेंगे 11 गेट

भोपालJun 08, 2023 / 01:45 pm

deepak deewan

pradeep_mishra.png

पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा 10 जून से शुरु होगी

भोपाल. विख्यात कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अब राजधानी भोपाल में कथा करेंगे। उनकी शिव महापुराण कथा करोंद मैदान में होगी। 10 जून से शुरु होनेवाली इस कथा में करीब 5 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। इस बात को ध्यान में रखते हुए ही सभी तैयारियां की जा रहीं हैं।
आयोजक के साथ ही जिला प्रशासन भी 5 लाख लोगों के आने की संभावना को ध्यान में रखकर आवश्यक तैयारियां कर रहे– पंडित मिश्रा के कार्यक्रमों में देशभर से लाखों लोग शामिल होते हैं। राजधानी में भी उनकी शिव महा पुराण कथा में देश के विभिन्न स्थानों से श्रद्धालु शामिल होंगे। आयोजकों के अनुसार इस आयोजन में करीब 5 लाख लोगों के आने का अनुमान है। आयोजक के साथ ही जिला प्रशासन भी इतने ही भक्तों के आने की संभावना को ध्यान में रखकर आवश्यक तैयारियां कर रहे हैं।
कल निकलेगी शोभायात्रा :
कथा के पूर्व 9 जून को शोभायात्रा निकलेगी, जो शाम 4 बजे अन्ना नगर चौराहे से प्रारंभ होगी व अशोका गार्डन चौराहा तक पहुंचेगी। इस दौरान सामाजिक संगठनों की ओर से शोभायात्रा का स्वागत सत्कार किया जाएगा।
पंडित मिश्रा की शिव महा पुराण कथा 14 जून तक चलेगी। कथा के लिए पंडाल 55 एकड़ में लगाया जा रहा है। इसके साथ ही 50 हजार वर्गफीट में डोम बनेगा। श्रद्धालुओं के कथा स्थल तक पहुंचने के लिए 11 गेट बनाए जाएंगे, इसी प्रकार 13 जगहों पर पार्किंग होगी। इसमें विदिशा, रायसेन, सीहोर सहित अलग-अलग स्थानों से आने वाले श्रद्धालु वाहन पार्क कर कथा स्थल पर प्रवेश कर सकेंगे। बाहर के आने वाले श्रद्धालुओं के रूकने की व्यवस्था भी पंडाल में होगी। श्रद्धालुओं के लिए बसों की व्यवस्था भी गई है।
कथा की तैयारियों पर एक नजर
– 55 एकड़ में पंडाल
– 75 एलइडी स्क्रीन लगेगी
– 500 अस्थायी टॉयलेट
– 1000 नल लगेंगे
– 250 पानी के स्टॉल
– 15 चिकित्सा स्टॉल

https://youtu.be/vqLOWpxw6KI

Hindi News / Bhopal / 5 लाख श्रद्धालुओं के लिए बना 55 एकड़ का पंडाल, 200 एकड़ की बनी पार्किंग

ट्रेंडिंग वीडियो