scriptराजधानी के न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के चुनाव विवादों में | New market bhopal vyapari sangh election news in hindi | Patrika News
भोपाल

राजधानी के न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के चुनाव विवादों में

अध्यक्ष चुनाव पर सहमति को लेकर बैठक रही बेनतीजा

भोपालMar 12, 2018 / 12:55 am

दीपेश तिवारी

new market bhopal

भोपाल। न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ की आगामी चुनाव को लेकर रविवार को हुई बैठक बेनतीजा रही। महासंघ चाहता है कि सिर्फ अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो और अध्यक्ष पद का प्रत्याशी चुनाव से पहले कार्यकारिणी घोषित कर दे।

वहीं महासंघ के ही कुछेक व्यापारी चाहते हैं कि चुनाव में सभी पदों के लिए मतदान होना चाहिए। मामले में महासंघ ने रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसायटी को भी पत्र सौंपकर अध्यक्ष पद के चुनाव की अनुमति देने की मांग की है।
दरअसल न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के चुनाव पूर्व में काफी विवादों में रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस बार वर्तमान महासंघ प्रयास कर रहा है कि जो व्यक्ति अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लडऩा चाहता है, वह चुनाव से पहले अपनी कार्यकारिणी की घोषणा कर दे।

बाद में जो अध्यक्ष पद जीतेगा वह अपनी कार्यकारिणी घोषित कर देगा, लेकिन इस पर एक राय नहीं बन रही है। बैठक में कुछ व्यापारियों ने इसका विरोध किया।

महासंघ में ही कुछ लोग ऐसे हैं तो नहीं चाहते कि एक पद के लिए चुनाव हो। ऐसे लोग अपने व्यवहार से मार्केट की छबि खराब कर रहे हैं। वे नहीं चाहते कि मार्केट का विकास हो।
-सतीष गंगराड़े, अध्यक्ष, न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ

एनएलआईयू : फेल छात्रों को पास करने का दोषी कौन, फैसला 15 को
नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी में फेल छात्रों को गलत तरीके से डिग्री दे दी गई। इस गड़बड़ी को करने में दोषी कौन है इस बात पर फैसला 15 मार्च को होने की संभावना है। हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस अभय गोहिल अपनी जांच रिपोर्ट प्रबंधन को सौंप चुके हैं।

इस रिपोर्ट पर चर्चा करने के लिए 15 मार्च को कार्यपरिषद की आपातकालीन बैठक बुलाई गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। इस बार यह बैठक कार्यवाहक डायरेक्टर प्रो. मुकेश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में होगी।

क्योंकि डायरेक्टर डॉ. एसएस सिंह 31 मार्च तक अवकाश पर होने के साथ इस्तीफा भी दे चुके हैं। एनएलआईयू में जांच कमेटी ने पाया है कि १६ विद्यार्थियों को फेल होने के बाद भी पास किया गया।

Hindi News/ Bhopal / राजधानी के न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के चुनाव विवादों में

ट्रेंडिंग वीडियो