scriptएमपी को बड़ा तोहफा, इन 4 शहरों में बनेंगे एयरपोर्ट, हवाई यात्रा होगी आसान | MP Will Get 4 New Airports air travel will be easy | Patrika News
भोपाल

एमपी को बड़ा तोहफा, इन 4 शहरों में बनेंगे एयरपोर्ट, हवाई यात्रा होगी आसान

MP Will Get 4 News Airports: मध्यप्रदेश को जल्द ही चार नए एयरपोर्ट की सौगात मिलने जा रही है। जिससे यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा।

भोपालOct 21, 2024 / 02:13 pm

Himanshu Singh

MP Will Get 4 News Airports
MP Will Get 4 New Airports: मध्यप्रदेश को जल्द ही चार नए एयरपोर्ट की सौगात मिलने जा रही है। बीते दिनों बुंदेलखंड इंडस्ट्री कॉनक्लेव में सीएम मोहन यादव ने सागर सहित चार शहरों को एयरपोर्ट देने की घोषणा की थी। बता दें कि, सागर में एयरपोर्ट के लिए तत्कालीन एविएशन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सर्वे कराया था।

एमपी को मिलेंगे चार नए एयरपोर्ट्स


मध्यप्रदेश की मोहन सरकार हर संभाग में इंडस्ट्री कॉनक्लेव आयोजित कर रही है। इसी कड़ी में ओला कंपनी ने सागर सहित चार शहरों में हवाई यात्रा शुरू करने का प्रस्ताव पेश किया था। जिसमें मोहन सरकार ने सागर शहर को मंजूरी दी थी और स्थानीय प्रशासन के साथ ही एविशन विभाग को भी निर्देश दिए थे। इसके अलावा, नीमच, सिंगरौली और उमरिया में भी हवाई यात्रा की शुरुआत करने की बात सीएम ने कही थी।
सागर के रहली मार्ग पर ब्रिटिश काल से एयर स्ट्रिप बना हुआ है। ढाना में मिलिट्री स्टेशन अकादमी के कारण एयरस्ट्रिप बनाई गई थी। अभी इसकी देखरेख की जिम्मेदारी पीडबल्यूडी विभाग संभाल रहा है। एयरस्ट्रिप की लंबाई कम होने के कारण एयरपोर्ट में बदले जाने की कोशिशों में दिक्कतें आ रही थी, लेकिन सीएम मोहन यादव के प्रयासों के बाद सागर को बड़ी सौगात मिलने जा रही है।

Hindi News / Bhopal / एमपी को बड़ा तोहफा, इन 4 शहरों में बनेंगे एयरपोर्ट, हवाई यात्रा होगी आसान

ट्रेंडिंग वीडियो