scriptपुलिस की अनूठी पहल : कार्टून के जरिए पुलिस दे रही क्राइम की जानकारी | MP Police launches new campaign to stop incidents of molestation | Patrika News
भोपाल

पुलिस की अनूठी पहल : कार्टून के जरिए पुलिस दे रही क्राइम की जानकारी

छेड़छाड़ की घटनाएं रोकने के लिए मध्यप्रदेश पुलिस का नया प्रयोग, कार्टून के जरिए दे रही क्राइम की जानकारी..

भोपालJan 12, 2021 / 07:10 pm

Shailendra Sharma

8810fdfb-c48b-4959-8a7c-83960794c587.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश पुलिस ने एक अनोखी शुरुआत की है, एमपी पुलिस अब बच्चियों से लेकर महिलाओं तक होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं के बारे में कार्टून के जरिए जागरुकता लाएगी। कार्टून्स के जरिए उन अपराधों या उन हरकतों को दिखाया जाएगा तो सामान्य तौर पर महिलाओं या युवतियों के साथ की जाती हैं। कार्टून में ये भी बताया गया है कि इन हरकतों को करना कितना भारी पड़ सकता है और किस धारा के तहत अपराध है जिसके लिए जेल तक जाना पड़ सकता है। कार्टून के जरिए विभिन्न तरीकों से होने वाली छेड़छाड़ और सोशल मीडिया की मदद से युवतियों के साथ होने वाले अपराधों के बारे में बताया गया है।

https://twitter.com/hashtag/AsliHero?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

महिलाओं की सुरक्षा का ‘सम्मान’
एमपी पुलिस के द्वारा डायल-100 के माध्यम से प्रदेश में शुरु किया गया इस अभियान को महिलाओं की सुरक्षा का ‘सम्मान’ नाम दिया गया है। डायल 100 के ट्विटर हैंडल पर भी इस अभियान के तहत जितने भी कार्टून बनाए गए हैं उन्हें अपलोड किया गया है और लोगों से अपील की गई है कि कहीं पर भी महिलाओं से संबंधित अपराध होने पर तुरंत डायल-100 पर कॉल कर सूचित करें जिससे कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके। एडीजी टेलीकॉम मध्यप्रदेश एसके झा ने बताया कि प्रयास है कि डायल-100 को रिस्पांस और कम किया जाए, ताकि जल्द मदद पहुंचाई जा सके। हम तत्काल अपनी सेवा और मदद देने का प्रयास करें। परेशानी होने पर तत्काल डायल-100 को कॉल करें।

https://twitter.com/JansamparkMP?ref_src=twsrc%5Etfw
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी की एमपी पुलिस के अभियान को सफल बनाने की अपील।

Hindi News / Bhopal / पुलिस की अनूठी पहल : कार्टून के जरिए पुलिस दे रही क्राइम की जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो