scriptएमपी में बड़ी कार्रवाई, सीबीआई अफसर बर्खास्त, 111 अन्य अधिकारियों पर भी लटकी तलवार | MP Nursing College Scam MP CBI MP HC | Patrika News
भोपाल

एमपी में बड़ी कार्रवाई, सीबीआई अफसर बर्खास्त, 111 अन्य अधिकारियों पर भी लटकी तलवार

MP Nursing College Scam MP CBI MP HC सुनील मजोका की रिश्वतखोरी के कारण पुलिस की छवि खराब हो रही थी। ऐसे में विभाग ने उच्च नैतिक मापदंडों को क्षति पहुंचाने की बात कहते हुए उन्हें डिसमिस कर दिया।

भोपालMay 28, 2024 / 09:51 pm

deepak deewan

MP Nursing College Scam MP CBI MP HC

MP Nursing College Scam MP CBI MP HC

MP Nursing College Scam MP CBI MP HC – मध्यप्रदेश में नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में राज्य सरकार एक्शन मोड में है। मंगलवार को एक और बड़ी कार्रवाई की गई है। प्रदेश सरकार ने रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए सीबीआई इंस्पेक्टर सुशील मजोका को बर्खास्त कर दिया गया है। 22 मई को उसे निलंबित किया गया था लेकिन अब नौकरी से ही हटा दिया है। इसके साथ ही नर्सिंग कॉलेजों की जांच में लगे 111 अन्य अधिकारियों पर भी कार्रवाई की तलवार लटक गई है। चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने इन अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।
मध्यप्रदेश नर्सिंग कॉलेज घोटाले में सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को हाल ही में बर्खास्त किया गया था। अब एक और इंस्पेक्टर सुशील मजोका को बर्खास्त कर दिया गया। रिश्वतखोरी में लिप्त पाए जाने पर मजोका को मूल विभाग वापस भेजा गया था जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है।
यह भी पढ़ें : बड़ी खबर: एमपी में कांग्रेस के आरोप के बाद गरमाई सियासत, मंत्री विश्वास सारंग से मांगा इस्तीफा

बर्खास्त निरीक्षक मजोका मध्यप्रदेश पुलिस में इंस्पेक्टर पद पर पदस्थ था।मध्यप्रदेश पुलिस ने सुशील मजोका को डेपुटेशन पर सीबीआई भेज दिया था। डेपुटेशन के दौरान वे नर्सिंग कॉलेज की जांच में शामिल थे। सुनील मजोका ने नर्सिंग कॉलेजों को सूटेबल दर्शाने के लिए रिश्वत ली थी।
सुनील मजोका की रिश्वतखोरी के कारण पुलिस की छवि खराब हो रही थी। ऐसे में विभाग ने उच्च नैतिक मापदंडों को क्षति पहुंचाने की बात कहते हुए उन्हें डिसमिस कर दिया।

गौरतलब है कि हाईकोर्ट के निर्देश पर नर्सिंग कॉलेजों की जांच के लिए सात कोर टीम और चार सपोर्टिंग टीम बनाई गई थी। सीबीआई अधिकारी रिश्वत लेकर कॉलेजों को मनमाफिक रिपोर्ट दे रहे थे। अब चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने 111 अन्य अधिकारियों को शो काज नोटिस देकर उनसे जवाब मांगा है।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में बड़ी कार्रवाई, सीबीआई अफसर बर्खास्त, 111 अन्य अधिकारियों पर भी लटकी तलवार

ट्रेंडिंग वीडियो