scriptएमपी में पटवारियों पर जबर्दस्त सख्ती, मोबाइल से मॉनीटिरिंग करेगी सरकार | MP government will monitor Patwaris through mobile | Patrika News
भोपाल

एमपी में पटवारियों पर जबर्दस्त सख्ती, मोबाइल से मॉनीटिरिंग करेगी सरकार

MP government Patwaris पटवारियों पर जबर्दस्त सख्ती की जा रही है।

भोपालJun 22, 2024 / 06:45 pm

deepak deewan

MP government will monitor Patwaris through mobile

MP government will monitor Patwaris through mobile

MP government will monitor Patwaris through mobile मध्यप्रदेश में पटवारियों पर जबर्दस्त सख्ती की जा रही है। राज्य सरकार का राजस्व विभाग पटवारियों के लिए नई व्यवस्था लागू कर रहा है। इसके अंतर्गत पटवारियों की मोबाइल से मॉनीटिरिंग की जाएगी। दफ्तर देर से आने या अक्सर गायब रहने की आदत वाले पटवारियों पर विभाग सख्त हो गया है। राजस्व विभाग ऐसे पटवारियों के लिए नई व्यवस्था लागू कर रहा है, जिसके बाद वे कहीं भी गायब नहीं हो सकेंगे।
राजस्व विभाग के कई कर्मचारी दफ्तर समय पर नहीं आते हैं। मैदानी अमले के देरी से आने से कामकाज पर बुरा असर पड़ रहा है। ऐसे में विभाग ने मोबाइल एप से जियो अटेंडेंस दर्ज कराने की तैयारी कर ली है। राजस्व विभाग खासतौर पर पटवारियों के लिए नई व्यवस्था लागू कर रहा है।
यह भी पढ़ें : Breaking – एमपी में फिर बंद हुआ हाईवे, वाहनों की लंबी कतार, भूख प्यास से बेहाल हो रहे लोग

दरअसल देरी से दफ्तर आने वाले कर्मचारियों से विभागीय अधिकारी परेशान हो चुके हैं। इसको लेकर सरकार सख्ती बरत रही है। इसके लिए कर्मचारियों को मोबाइल ऐप के माध्यम से जियो अटेंडेंस दर्ज कराना अनिवार्य किया जा रहा है। जिला और तहसील मुख्यालयों पर भी यह व्यवस्था लागू की जाएगी। इस तरह अब सभी कर्मचारियों की मोबाइल बेस्ड अटेंडेंस करेंट लोकेशन के साथ दर्ज होगी।
जियो अटेंडेंस से रुकेगी लेटलतीफी
जियो अटेंडेंस स्मार्ट मॉनिटरिंग टूल है। इससे किसी भी कर्मचारी को जियो-लोकेशन के साथ ट्रैक किया जाता है। फील्ड स्टॉफ तस्वीर के साथ टैग किया जाता है। इस प्रकार जियो अटेंडेंस के माध्यम से सरकार मोबाइल से मॉनीटिरिंग कर सकेगी। इससे कर्मचारियों और पटवारियों की लेटलतीफी की आदत पर लगाम लग सकेगी।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में पटवारियों पर जबर्दस्त सख्ती, मोबाइल से मॉनीटिरिंग करेगी सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो