scriptभाजपा ने केंद्रीय नेतृत्व को श्रेय दिया, तो सिंधिया बोले- लाडली बहना ने जिताया चुनाव | mp election result 2023 jyotiraditya scindia statement of bjp win ladli bahana yojna and shivraj | Patrika News
भोपाल

भाजपा ने केंद्रीय नेतृत्व को श्रेय दिया, तो सिंधिया बोले- लाडली बहना ने जिताया चुनाव

भाजपा की प्रचंड जीत पर खुश हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया…। लाडली बहना योजना को बताया गेमचेंजर…। शिवराज को दिया पूरा श्रेय…।

भोपालDec 03, 2023 / 01:33 pm

Manish Gite

election-result3.png

मध्यप्रदेश में भाजपा प्रचंड जीत की ओर आगे बढ़ गई है। इस दौरान भाजपा के दिग्गज नेता एवं केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान आया है। जब इस जीत के लिए भाजपा पूरी तरह से केंद्रीय नेतृत्व को श्रेय दे रही है, इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस जीत के लिए लाडली बहना को पूरी तरह से श्रेय दिया है।

मध्यप्रदेश विधानसभा के रिजल्ट के दिन रविवार को केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भोपाल में थे। सिंधिया सुबह सीएम हाउस पहुंचे थे। वहां उन्होंने एक साथ चुनाव परिणाम देखे। इसके बाद शिवराज के साथ प्रदेश भाजपा कार्यालय भी गए थे। इस दौरान पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभात झा भी साथ थे। इस दौरान सिंधिया ने मीडिया को अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस दौरान सिंधिया ने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह पर भी हमला बोला।

 

यह भी पढ़ेंः

MP Election Results live: भाजपा की प्रचंड जीत के बावजूद केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते हारे

 

सिंधिया ने ऐसे दी प्रतिक्रिया

सिंधिया ने कहा है कि मैं मध्यप्रदेश के हर एक जनता को नमन करता हूं। उन्होंने विश्वास भाजपा पर जताया। भाजपा की डबल इंजन की सरकार। प्रधानमंत्री मोदीजी का नेतृत्व, गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा का मार्गदर्शन, मध्यप्रदेश के एक-एक कार्यकर्ता, शिवराज सिंहजी का नेतृत्व जन हितैषी नीतियां जो उन्होंने क्रियान्वित की है, उसी का फल है कि आज मध्यप्रदेश का एक एक जन जनार्दन असीम बहुमत के साथ, मैंने भी जो सोचा था, उससे कई गुना ज्यादा भाजपा के पक्ष में आया है। मैं जनता का धन्यवाद करता हूं।

 

राजा साहब की बददुआ का स्वागत

सिंधिया ने दिग्विजय सिंह पर भी निशाना साधा। सिंधिया ने कहा कि दिग्विजय सिंह की हर बददुआ का मैं स्वागत करता हूं और राजा साहब को मैं दिल की गहराइयों से शुभकामनाएं देता हूं। मैं अपने दिल में कभी भी गलत भाव कभी भी किसी के प्रति नहीं रखता हूं।

election-result4.png

 

कांग्रेस ने खरीद लिए लड्डू, लगा दिए पोस्टर

सिंधिया ने आगे कहा कि जहां तक कांग्रेस की बात है तो वो लड्डू खरीद रहे थे कल। पोस्टर बधाई के लग गए थे। हम लोग चुपचाप से अपना काम कर रहे थे। क्योंकि हमें विश्वास था कि जनता का आशीर्वाद भाजपा के साथ रहा है और जनता ने अपना निर्णय साफ कर दिया है। सिंधिया ने कहा कि जो लोग कद की बात कर रहे थे ग्वालियर चंबल संभाग की जनता ने और मध्यप्रदेश की जनता ने उनको अपना ‘कद’ दिखा दिया है।

 

शिवराज और वीडी शर्मा करेंगे तय

अन्य राज्यों में भाजपा की जीत पर सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्रीजी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार आई है। प्रधानमंत्रीजी का नेतृत्व देश की 140 करोड़ जनता के लिए गौरव का विषय है और पीएम मोदीजी के नेतृत्व में भारत विश्व पटल पर नई ऊंचाइयां छू रहा है। विजेता प्रत्याशियों को भोपाल बुलाने के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा तय करेंगे, मैं भाजपा का एक सामान्य कार्यकर्ता हूं। जो भी वे दोनों तय करेगे, उसी के तहत हम काम करेंगे।

 

मध्यप्रदेश में भूमिका पर बोले सिंधिया

मध्य प्रदेश राज्य में सिंधिया की भूमिका पर ज्योतिरादित्य ने कहा कि मेरी भूमिका सदैव राज्य में एक जन सेवक की रही है, 2002 से जब से जन सेवा का पद मैंने अपनाया है। जरूर आशा-अभिलाषा मेरी रही है विकास की और प्रगति की। और उसके लिए मैं पिछले 20 सालों से रहा हूं और जिंदगी की आखिरी सांस तक रहूंगा।

 

जमीन से जुड़ी पार्टी को मिलता है साथ

किसी पार्टी की नफा-नुकसान की बात नहीं है। यह साफ-साफ बात है कि प्रजातंत्र में कि जो व्यक्ति जमीन से जुड़ा है, जो पार्टी जमीन से जुड़ी है, जो पार्टी जमीन के लिए काम करती है, उसी पार्टी को जनता का आशीर्वाद मिलता है। और शिवराज सिंहजी की जो नीतिया मध्यप्रदेश में रही है, जो कल्याण की नीति रही है, उसका हमें लाभ मिला है।

 

केंद्र की त्रिमूर्ति का मिला लाभ

केंद्र में हमारी डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्रीजी के नेतृत्व में, अमित शाह और जेपी नड्डा जी के जो हमने काम किया है, उसका लाभ भाजपा को मिला है। केद्र में पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा त्रिमूर्ति हैं। केंद्र की त्रिमूर्ति और मध्यप्रदेश में एक एक कार्यकर्ता, शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा के नेतृत्व में काम करने का ही परिणाम है कि यह पूरा परिणाम हमारे पक्ष में आया है।

 

पूरा श्रेय शिवराज को

लाडली बहना का इस चुनाव में बहुत बड़ा असर बताते हुए सिंधिया ने लाडली बहना योजना को गेमचेंजर बताया और इसका पूरी तरह से श्रेय किसी एक व्यक्ति को जाता है तो वो शिवराज सिंह चौहान हैं।

Hindi News/ Bhopal / भाजपा ने केंद्रीय नेतृत्व को श्रेय दिया, तो सिंधिया बोले- लाडली बहना ने जिताया चुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो