scriptसरकार का बड़ा फैसला, पांच तारीख को बैंक खातों में डाला जाएगा हजारों का भत्ता | MP Doctors allowance will be deposited in bank accounts | Patrika News
भोपाल

सरकार का बड़ा फैसला, पांच तारीख को बैंक खातों में डाला जाएगा हजारों का भत्ता

MP Doctors allowance will be deposited in bank accounts भत्तों के लिए कर्मचारियों—अधिकारियों को कई चक्कर लगाने पड़ते हैं और संबंधित बाबू की जेब गर्म किए बिना भत्तों का भुगतान नहीं होता

भोपालMar 13, 2024 / 05:04 pm

deepak deewan

salarympgovt.png

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा कदम उठाया है

एमपी में सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों को विभिन्न भत्ते मिल रहे हैं पर इनका भुगतान आसान नहीं है। भत्तों के लिए कर्मचारियों—अधिकारियों को कई चक्कर लगाने पड़ते हैं और संबंधित बाबू की जेब गर्म किए बिना भत्तों का भुगतान नहीं होता। ऐसी दिक्कतें खत्म करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा कदम उठाया है।
यह भी पढ़ें—Breaking – पचौरी के बाद नकुलनाथ भी बीजेपी में! सबनानी बोले- छिंदवाड़ा से जल्द आएगी अच्छी खबर

स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सकों Doctors को ग्रामीण क्षेत्र में इलाज करने के लिए जाने पर विशेष भत्ता allowance दिया जाता है। अब इस भत्ते के भुगतान में आनेवाली परेशानी खत्म करते हुए विभाग ने चिकित्सकों के बैंक खातों में राशि डालने का निर्णय लिया है। यानि अब भत्ते का भुगतान सीधे बैंक खातों में कर दिया जाएगा।
प्रदेश में चिकित्सकों की जबर्दस्त कमी है। ज्यादातर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में तो चिकित्सक हैं ही नहीं। ऐसे में इलाज के लिए शहर से चिकित्सक गांव जाते हैं जिसके लिए उन्हें विशेष ग्रामीण क्षेत्र भत्ता दिया जाता है। इस भत्ते के रूप में चिकित्सकों को करीब 30—35 हजार रुपए मिलते हैं पर इसके भुगतान के लिए उन्हें कई चक्कर लगाने पड़ते हैं।
प्रदेशभर के इन सरकारी चिकित्सकों को अब बड़ी राहत मिल गई है। अब उनके बैंक खातों में ग्रामीण क्षेत्र भत्ते की राशि हर माह पहुंच जाएगी। हर महीने की पांच तारीख को बैंंक खातों में भत्ते का भुगतान कर दिया जाएगा। सरकार को शिकायत मिली थी कि चिकित्सकों से इस भत्ते के भुगतान के लिए 10 प्रतिशत तक कमीशन मांगा जाता है। दरअसल यह भत्ता चिकित्सकों को वेतन के साथ नहीं, बल्कि अलग से दिया जाता है।

Hindi News / Bhopal / सरकार का बड़ा फैसला, पांच तारीख को बैंक खातों में डाला जाएगा हजारों का भत्ता

ट्रेंडिंग वीडियो