scriptमोहन कैबिनेट की अहम बैठक आज, लोकसभा चुनाव से पहले हो सकते हैं ये बड़े फैसले | Mohan Cabinet Important meeting today these big decisions can be taken before Lok Sabha elections 2024 | Patrika News
भोपाल

मोहन कैबिनेट की अहम बैठक आज, लोकसभा चुनाव से पहले हो सकते हैं ये बड़े फैसले

कैबिनेट की ये बैठक मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में सुबह 11.30 बजे से राजधानी भोपाल में स्थित मंत्रालय में प्रस्तावित की गई है।

भोपालMar 11, 2024 / 07:21 am

Faiz

MP Cabinet meeting

मोहन कैबिनेट की अहम बैठक आज, लोकसभा चुनाव से पहले हो सकते हैं ये बड़े फैसले

चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा अब किसी भी समय की जा सकती है। ऐसे में चुनावी तारीखों के ऐलान से पहले मध्‍य प्रदेश की मोहन यादव कैबिनेट की आखिरी बैठक सोमवार को होने जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश सरकारी की कैबिनेट बैठक में प्रदेश में सोलर कृषि पंप पर दिए जाने वाले अनुदान को बढ़ाने का फैसला हो सकता है। इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में साइबर तहसील को पूरे मध्‍य प्रदेश में लागू करने के निर्णय को अनुसमर्थन के लिए रखा जाएगा। ये बैठक मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में सुबह 11.30 बजे से राजधानी भोपाल में स्थित मंत्रालय में प्रस्तावित की गई है।

 

यह भी पढ़ें- आइस्क्रीम खिलाने का अजीबो गरीब अंदाज, जमकर वायरल हो रहीं यहां बनने वाली रील्स, देखें वीडियो

 

इस बैठक में पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मध्‍य प्रदेश में विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास के साथ आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही कुछ सिंचाई परियोजनाओं को प्रशासकीय स्वीकृति भी दी जा सकती है।

 

यह भी पढ़ें- बैठक में अचानक तेज आवाज से गाना गाने लगे पार्षद, दंग रह गए महापौर समेत आला अफसर

 

दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा चार प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में वृद्धि को देखते हुए मध्‍य प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनर की महंगाई राहत बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है। कर्मचारी और पेंशनरों से जुड़े संगठन लगातार इसकी मांग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव इसके बाद पूरी कैबिनेट के साथ रात आठ बजे फिल्म आर्टिकल 370 देखने भी जा सकते हैं।

Hindi News/ Bhopal / मोहन कैबिनेट की अहम बैठक आज, लोकसभा चुनाव से पहले हो सकते हैं ये बड़े फैसले

ट्रेंडिंग वीडियो