scriptराहुल गांधी की तुलना श्रीराम से की तो भड़के लक्ष्मण, बोले- चमचागिरी की हद है | laxman expressed displeasure over comparison of rahul with lord ram | Patrika News
भोपाल

राहुल गांधी की तुलना श्रीराम से की तो भड़के लक्ष्मण, बोले- चमचागिरी की हद है

दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने अपनी ही पार्टी को घेरा…। भाजपा बोली- पहले आदमी तो बन जाएं राहुल गांधी…।

भोपालOct 19, 2022 / 12:52 pm

Manish Gite

rahul1.png

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (digvijay singh) के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह (lakshman singh) ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी के “नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष” को नसीहत दे डाली। उन्होंने श्रीराम की तुलना राहुल गांधी (rahul gandhi) से करने पर कहा कि ऐसे लोगों की हरकतें उपहार का केंद्र बन जाती हैं। लक्ष्मण सिंह का ट्वीट पर कांग्रेस (congress) में हलचल तेज हो गई हैं। इधर, भाजपा (bjp) ने भी तंज कसते हुए कहा है कि राम के बारे में लक्ष्मण से ज्यादा कोई नहीं जानता। लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस को आइना दिखा दिया।

चांचोड़ा से कांग्रेस विधायक (congress mls) एवं पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार भी उन्होंने अपनी ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को नसीहत दे डाली। इस संबंध में लक्ष्मण सिंह ने बुधवार को एक ट्वीट भी किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि प्रभु श्रीराम की तुलना राहुल गांधी से कर ‘चमचागिरी’ के सारे रिकॉर्ड कुछ पार्टी के लोगों ने तोड़ दिए हैं। इस तरह के लोगों से पार्टी ‘उपहास’ का केंद्र बिंदु बन जाती है। नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष से अपेक्षा है वो ऐसे नेताओं के विरुद्ध कार्यवाही करेंगे।

 

lakshman1.jpg

गृहमंत्री बोले- लक्ष्मण से ज्यादा राम को कौन जानता है

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (dr narottam mishra) ने बुधवार को कहा है कि राहुल गांधी को राम बता रहे परसादी लाल मीणा और नाना पटोले जैसे नेताओं को माननीय लक्ष्मण सिंह जी ने आईना दिखा दिया। मिश्र (home minister) ने कहा कि राम के बारे में लक्ष्मण से कौन जानता होगा। यह कांग्रेस के लिए अपने आपको बदलने को राजी नहीं। याद होगा कि देवकांत बरुआ हुआ करते हैं। इंडिया है तो भारत है, भारत है तो इंदिरा हैं। लेकिन इंदिरा नहीं हैं, भारत तो है। ऐसे ही कमोबेश जो चापलूसों फौज हैं, जो सम्माननीय विधायक लक्ष्मण सिंह जी ने बताई है। इनको चापलूसों को सोचना चाहिए। केरल के प्रदेश अध्यक्ष ने इसी तरह के सवाल उठाए हैं भगवान पर। लेकिन राहुल गांधी ने एक शब्द नहीं बोला है। चुनाव के वक्त तो वे कोट के ऊपर जनेऊ डाल लेते हैं। खुद को कश्मीरी पंडित (kashmiri pandit) बताते हैं। एक शब्द नहीं बोलें, जब कोई इनकी तुलना भगवान से कर रहा है। आदमी ही बन जाए, वो ही पर्याप्त हैं।

 

 

https://twitter.com/drnarottammisra/status/1582611009239658496?ref_src=twsrc%5Etfw

गृहमंत्री ने कहा है कि चापलूसी के मामले में कांग्रेस के नेता अपने आप को बदलने के लिए राजी नहीं हैं। राहुल गांधी को “राम” बता रहे परसादी लाल मीणा और नाना पटोले जैसे नेताओं को माननीय लक्ष्मण सिंह जी ने आईना दिखा दिया है।

इन दो टिप्पणियों से शुरू हुआ विवाद

राम और राहुल का पहला अक्षर समान

कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रमुख नाना पटोले ने राहुल गांधी और भगवान राम का नाम ‘रा’ से शुरू होने को एक संयोग बताया। पटोले ने कहा था कि एक संयोग है कि राहुल गांधी और भगवान राम के नाम का पहला अक्षर R से शुरू होता है। पटोले ने आगे कहा कि इस संयोग के बाद भी कांग्रेस राहुल गांधी की तुलना भगवान राम के साथ नहीं करती है। पटोले ने मीडिया से कहा कि भगवान श्रीराम ने पदयात्रा की थी। शंकराचार्य भी इस रास्ते पर चले और अब राहुल गांधी भी पदयात्रा कर रहे हैं।

 

राम से ज्यादा पैदल चल रहे राहुल गांधी

इससे पहले राजस्थान के मंत्री परसादी लाल मीणा ने भी एक दिन पहले टिप्पणी की थी। राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करते हुए उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी की पदयात्रा ऐतिहासिक होगी। भगवान राम भी अयोध्या से श्रीलंका पैदल ही गए थे। राहुल गांधी उससे भी ज्यादा कश्मीर से कन्याकुमारी तक पैदल चल रहे हैं।

 

Hindi News/ Bhopal / राहुल गांधी की तुलना श्रीराम से की तो भड़के लक्ष्मण, बोले- चमचागिरी की हद है

ट्रेंडिंग वीडियो