scriptएमपी को एक और वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन की सौगात, इंटरनेशनल टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा | khajuraho railway station will become world class vd sharma meet railw | Patrika News
भोपाल

एमपी को एक और वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन की सौगात, इंटरनेशनल टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा

बुधवार को खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने रेलवे अफसरों के साथ वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के संबंध में बैठक की है।

भोपालMay 03, 2023 / 05:40 pm

Faiz

News

एमपी को एक और वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन की सौगात, इंटरनेशनल टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा

मध्य प्रदेश को राजधानी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बाद अब एक और सर्व सुविधाओं से लैस वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन की सौगात मिलने वाली है। ये वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन धर्म और पर्यटन की धरोहर स्थली खजुराहो रेलवे स्टेशन को विकसित कर बनाया जाएगा। इस रेलवे स्टेशन को बनाने की तैयारी अब तेज हो गई है। इस संबंध में बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने रेलवे अफसरों के साथ बैठक की है। बैठक भोपाल में स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गई। इस संबंध में वीडी शर्मा ने बताया कि, इस वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के बनने से खजुराहों के साथ साथ प्रदेशभर में वैस्विक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, जिससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

आपको बता दें कि, उत्तर मध्य रेलवे के खजुराहो रेलवे स्टेशन को पुनर्विकास योजना के तहत नया स्वरुप देने की तैयारी शुरु कर दी गई है। रेनोवेशन के बाद खजुराहो रेलवे स्टेशन न सिर्फ किसी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के समान सुविधाओं से लैस होगी। बल्कि हजारों लोगों के लिए रोजगार का नया अवसर भी बनेगा। स्टेशन के री-मॉडलिंग, भविष्य की यात्री सुविधाओं को लेकर काम किया जाएगा। बताया ये भी जा रहा है कि, खजुराहो के वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास में करीब 350 करोड़ खर्च होंगे।

 

यह भी पढ़ें- इंदौर क्रेन हादसे का खौफनाक वीडियो आया सामने, 2 सगे भाइयों समेत 4 को कुचलते हुए गुजर गई थी क्रेन


टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा- वीडी शर्मा

https://twitter.com/hashtag/KhajurahoLoksabha?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रेलवे के अफसरों के साथ बैठक के बाद खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ने कहा कि, खजुराहो में दुनियाभर का टूरिज्म आएगा। रेलवे स्टेशन में महाराज छत्रसाल का स्वरूप छलकेगा। वहीं, उत्तर मध्य रेलवे के जीएम सतीश कुमार ने कहा कि, जल्द काम शुरू हो जाएगा। इस रेलवे स्टेशन की खास बात ये भी है कि, इसमें खजुराहो के प्रसिद्ध मंदिरों का स्वरूप दर्शाया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें- सड़क पर महिलाएं पीटती रहीं, ऑटो चालक बोलता रहा- ‘दीदी माफ कर दो’, वीडियो वायरल


PM मोदी और रेल मंत्री का आभार- VD शर्मा

News

इस दौरान खजुराहों सांसद वीडी शर्मा ने उनके लोकसभा क्षेत्र को ये सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, इस निर्णय से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही, रोजगार के नए अवसरों को भी बढ़ावा मिलेगा।

//?feature=oembed

Hindi News / Bhopal / एमपी को एक और वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन की सौगात, इंटरनेशनल टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा

ट्रेंडिंग वीडियो