scriptकमलनाथ का एक बड़ा बयान : बोले- सरकार बनी तो वृद्धा पेंशन बढ़ाकर 1 हजार रूपए महीना करेंगे | Kamalnath Said If mp government formed will increase old age pension | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ का एक बड़ा बयान : बोले- सरकार बनी तो वृद्धा पेंशन बढ़ाकर 1 हजार रूपए महीना करेंगे

सोमवार को कमलनाथ ने ऐलान किया कि, अगले साल विधानसभा चुनाव के जरिए प्रदेश मेंकांग्रेस की सरकार बनते ही वृद्धावस्था पेंशन 600 रूपए महीने से बढ़ाकर 1 हजार रूपए प्रतिमाह करेंगे।

भोपालDec 26, 2022 / 08:10 pm

Faiz

News

कमलनाथ का एक बड़ा बयान : बोले- सरकार बनी तो वृद्धा पेंशन को बढ़ाकर 1 हजार रूपए महीना करेंगे

मध्य प्रदेश के पूर्व मुक्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की बिसात बिछाने के लिए कमर कस चुके हैं। इसी को लेकर इन दिनों वो लगातार प्रदेशवासियों के लिए सरकार बनने के बाद की घोषणाएं कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को उन्होंने ऐलान किया कि, अगले साल विधानसभा चुनाव के जरिए प्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो वो वृद्धावस्था पेंशन को 600 रूपए प्रतिमाह से बढ़ाकर 1 हजार रूपए प्रतिमाह कर देंगे। आपको बता दें कि, कांग्रेस की तरफ लोगों का आकर्षण बढ़ाने के लिए वो बीते कुछ दिनों से लगातार ट्विटर पर घोषणाएं कर रहे हैं।


आपको बता दें कि, इससे पहले कमलनाथ ने ये ऐलान भी किया था कि, अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को जीत मिलने पर वो राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए नई पेंशन योजना की जगह पुरानी पेंशन योजना बहाल करेंगे। साथ ही, प्रदेश के किसानों के लिए एक बार फिर कर्जमाफी योजना को चालू करेंगे। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 18 दिसंबर 2018 से 23 मार्च 2020 तक के अपने शासनकाल की ओर इशारा करते हुए ट्वीट किया, हमने वृद्धावस्था पेंशन को 300 रूपये से बढ़ाकर 600 रुपये किया और हम इसे 1,000 रूपये करने जा रहे थे। सौदेबाजी से हमारी सरकार गिरा दी गई और बुजुर्गों का 1 गजार रूपए महीने पेंशन का हक मारा गया।

 

यह भी पढ़ें- दिल्ली में पीएम मोदी से मिले शिवराज, ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ का करेंगे उद्घाटन, अहम मुद्दों पर हुई बातचीत


ट्वीट कर कमलनाथ ने की घोषणा

https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1607217856302952450?ref_src=twsrc%5Etfw

कमलनाथ ने आगे ये भी लिखा कि, मध्य प्रदेश में (नवंबर 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद) कांग्रेस सरकार बनते ही हम वृद्धावस्था पेंशन को बढ़ाकर 1 हजार रूपए महीना कर दी जाएगी। साल 2018 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किसानों का दो लाख रूपए तक का कर्ज 10 दिन में माफ करने का ऐलान किया था, जिसके दम पर 15 साल बाद भाजपा को हराने के बाद कमलनाथ की सरकार प्रदेश में बनी थी। लेकिन, 15 महीने का कार्यकाल ही पूर्ण करने के बाद मार्च 2020 में 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस नीत कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और 23 मार्च 2020 से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बन गई थी।

 

यह भी पढ़ें- अमेरिका में थे डाटा साइंटिस्ट, सवा करोड़ का पैकेज छोड़कर 28 साल की उम्र में बन गए जैन संत

 

बेजुबान से प्यार की मिसाल : डॉग की मौत पर किया अंतिम संस्कार, देखें वीडियो

https://youtu.be/hr8_DQIFlOw

Hindi News / Bhopal / कमलनाथ का एक बड़ा बयान : बोले- सरकार बनी तो वृद्धा पेंशन बढ़ाकर 1 हजार रूपए महीना करेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो