scriptकमलनाथ बोले दोषियों पर दर्ज हो हत्या का मामला, मंत्री दें इस्तीफा | Kamal Nath said that the case of murder | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ बोले दोषियों पर दर्ज हो हत्या का मामला, मंत्री दें इस्तीफा

अस्पताल में आगजनी से बच्चों की मौत का मामला

भोपालNov 10, 2021 / 12:48 am

दीपेश अवस्थी

कमलनाथ बोले दोषियों पर दर्ज हो हत्या का मामला, मंत्री दें इस्तीफा

कमलनाथ बोले दोषियों पर दर्ज हो हत्या का मामला, मंत्री दें इस्तीफा

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अस्पताल में आग के कारण बच्चों की मौत पर सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो ख़ुद जिम्मेदार उनसे जांच करवाई जा रही है। इस पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में करवाई जाना चाहिए। बच्चों की तत्परता से जान बचाने पर उन्होंने डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ को बधाई देते हुए इस घटना के लिए जिम्मेदारों, दोषियों पर कार्यवाही और जिम्मेदार मंत्री को पद से हटाने की मांग की। दोषियों पर हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग भी उन्होने की।
घटना के बाद अस्पताल की स्थिति और पीडि़तों से मुलाकात करने पहुंचे कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि परिजनों को बच्चों से मिलने नहीं दिया जा रहा है। मैंने ख़ुद अस्पताल के हालात देखे है। स्थिति सहम कर देने वाली, बेहद भयावह है। यह घटना राजनीति का विषय नही है लेकिन सिस्टम की लापरवाही से सामने आई है। पिछले 6 महीने के अंदर यह तीसरी घटना हुई है। भाजपा सरकार हर मामले को दबाने-छुपाने का काम करती है। अब इस घटना के भी मौत के आँकड़े दबाने का काम किया जा रहा है। पहले कोरोना से भी प्रदेश में ढाई लाख से अधिक मौतें हुई लेकिन सरकार आँकड़े दबाती- छुपाती रही। कोरोना में भी जब ऑक्सीजन, रेमड़ेसिविर की कमी से मौतें हो गई, तब यह जागे और अभी भी इस घटना के बाद तमाम एक्शन की बात की जा रही है। अस्पताल में फायर सिस्टम बंद था, आग से बचाव के कोई इंतजाम नही थे। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की यह घटना सामने आई।
भाजपा को चिंता नहीं, वह मेगा शो में व्यस्त –

सत्तारूढ़ दल भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कमलनाथ ने कहा कि भाजपा को इन मौतों से कोई फर्क नहीं पडऩे वाला है। वो तो 15 नवंबर के मेगा इवेंट शो की तैयारियों में लगी हुई है। उन्हें पीडि़त परिवारों की कोई चिंता नही है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी का विडिओ सभी के सामने है, जिसमें वो ख़ुद कह रहे है कि मेरी एक जेब में ब्राह्मण है, एक जेब में बनिया है, ये ख़ुद समाज को बाँट रहे है, उनका अपमान कर रहे है। यह उनकी सोच है, भाजपा तो आज हर समाज को अपनी जेब में बताती है।

Hindi News / Bhopal / कमलनाथ बोले दोषियों पर दर्ज हो हत्या का मामला, मंत्री दें इस्तीफा

ट्रेंडिंग वीडियो