scriptनए साल में IRCTC देगा धार्मिक यात्राओं की सौगात, टूर पैकेज से इन धर्म स्थलों के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु | IRCTC offer religious visits in new year devotees visit these shrines | Patrika News
भोपाल

नए साल में IRCTC देगा धार्मिक यात्राओं की सौगात, टूर पैकेज से इन धर्म स्थलों के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

नए साल की सौगात : IRCTC कराएगा धार्मिक यात्रा।

भोपालDec 30, 2020 / 09:54 pm

Faiz

news

नए साल की सौगात : IRCTC कराएगा धार्मिक यात्रा

भोपाल/ इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) नए साल में देश के श्रीरामपथ गमन, मल्लिकार्जुन और गंगासागर समेत कई धार्मिक स्थलों की यात्रा कराने जा रहा है। आईआरसीटीसी ने इस संबध् में बुधवार को घषणा की है। श्रद्धालुओं को ये धार्मिक यात्रा ट्रेनों के जरिए कराई जाएगी। इसमें कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अलग से कोच लगाए जाएंगा। ट्रेनों में अलग से आइसोलेशन वॉर्ड की व्यवस्था भी की जाएगी। यात्रा के दौरान अगर किसी यात्री में कोरोना के लक्षण दिखाई देंगे या उसकी तबीयत बिगड़ती है, उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा। यहां उसका आगामी इलाज तय अस्पताल में कराया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब जंगलों में फिल्मांकन करने पर सरकार को देनी होगी फीस, प्रोड्यूसर को मानने होंगे ये नियम


साथ में लाना होगा ये सामान

रेलवे के डॉयरेक्टर जनरल के.के सिंह के मुताबिक, यात्रा और किराए की जानकारी IRCTC के भोपाल, इंदौर और जबलपुर कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है। IRCTC के पोर्टल पर भी संबंधित जानकारी उपलब्ध कर दी गई है। उन्होंने बताया कि, इच्छुक यात्री पहले ही बुकिंग करवा सकता है। साथ ही, यात्रा में शामिल होने वाले यात्री घर से कंबल, चादर लेकर आएं, क्योंकि कोरोना संक्रमण का दौर होने की वजह से ट्रेन के अंदर इन चीजों की व्यवस्था नहीं की जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- नसबंदी की आड़ में महिलाओं पर अत्याचार, कड़ाके की ठंड में ऑपरेशन कर महिलाओं को फर्श पर लेटाया


इन स्टेशनों से प्रदेश के यात्री कर सकेंगे सफर

श्रीरामपथ यात्रा अयोध्या से चित्रकुट के बीच कराई जाएगी, ये टूर पैकेज 26 फरवरी से 3 मार्च तक का होगा। इसमें इंदौर, देवास, उज्जैन, शुजालपुर, सीहोर, संत हिरदाराम नगर, विदिशा, गंजबासौदा समेत अन्य स्टेशनों से यात्री सवार हो सकेंगे। मल्लिकार्जुन व दक्षिण दर्शन यात्रा 14 से 25 फरवरी तक होगी। इसके लिए राजकोट से ट्रेन चलेगी, जिसमें हबीबगंज, होशंगाबाद और इटारसी स्टेशन से यात्री बैठ सकेंगे। ये 12 दिन 11 रातों का टूर पैकेज होगा।

नमामि गंगे यात्रा 27 फरवरी से 8 मार्च तक होगी, जो 10 दिन, 9 रात की होगी। इसके लिए राजकोट से ट्रेन चलेगी, जिसमें संत हिरदाराम नगर स्टेशन से यात्री यात्रा के लिये सवार हो सकेंगे। गंगासागर-कोलकाता यात्रा 18 से 24 मार्च तक रहेगी। इसमें संत हिरदाराम नगर समेत अन्य स्टेशनों से यात्री यात्रा के लिये ट्रेन में बैठ सकेंगे। रामजन्म भूमि वाराणसी यात्रा 20 से 25 मार्च तक होगी, इसमें संत हिरदाराम नगर स्टेशन से यात्री चढ़ सकेंगे।

 

ग्रामीण अंचलों को सरकार की सौगात : मार्च तक 26 लाख 26 हजार घरों में होंगे नल कनेक्शन, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ye8df

Hindi News / Bhopal / नए साल में IRCTC देगा धार्मिक यात्राओं की सौगात, टूर पैकेज से इन धर्म स्थलों के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

ट्रेंडिंग वीडियो