scriptIndian Railway: रेलवे में निकली जूनियर इंजीनियर पदों पर बंपर भर्ती, 35 हजार 400 रूपए बेसिक सैलरी | indian Railway Bumper recruitment for Junior Engineer posts in Railways basic salary Rs 35,400 | Patrika News
भोपाल

Indian Railway: रेलवे में निकली जूनियर इंजीनियर पदों पर बंपर भर्ती, 35 हजार 400 रूपए बेसिक सैलरी

Indian Railway: रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जारी किया गया जूनियर इंजीनियर (जेई) भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन, इस नोटिफिकेशन के अनुसार रेलवे में हजारों पदों पर बंपर भर्ती होने वाली है..।

भोपालJul 28, 2024 / 04:42 pm

Shailendra Sharma

indian railway bumper jobs
Indian Railway: मध्यप्रदेश के उन हजारों लाखों युवाओं के लिए जरूरी खबर है जो रेलवे में जूनियर इंजीनियर की भर्ती शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जूनियर इंजीनियर (जेई) भर्ती परीक्षा (RRB JE Recruitment 2024) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक रेलवे में 7 हजार 934 पदों पर भर्ती होने वाली है। भर्ती के लिए आवेदन प्रकिया 30 जुलाई से शुरू हो रही है।

7934 पदों पर भर्तियां

जानकारी के मुताबिक इंडियन रेलवे ने हजारों पदों पर भर्ती करने का निर्णय लिया है। जिसके लिए उम्मीदवार जल्द आधिकारिक साइट पर जाकर अप्लाई कर पाएंगे। रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर, डिपो मैटियरल सुपरटेंडेंट एंड केमिमल और मैटालर्जिकल असिस्टेंट की 7934 भर्तियां शामिल हैं। जूनियर इंजीनियर की बेसिक सैलरी 35400 रूपए है जबकि साथ में कई प्रकार के भत्ते और सुविधाएं भी मिलेंगी।

यह भी पढ़ें

एमपी में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी रोकने अब प्रशासन ने किया ऐसा काम हर पैरेंट्स कर रहा तारीफ

indian railway jobs

जरूरी योग्यता और फीस

रेलवे की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 01.01.2025 को 18 साल से लेकर 36 साल के बीच होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता पद अनुसार अलग-अलग तय की गई है। जिसे उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। जूनियर इंजीनियर आईटी पदों के लिए बीसीए और पीजीडीसीए के साथ ही डोएक बी लेवल 3 साल के कोर्स वाले भी पात्र होंगे। वहीं अगर फीस की बात की जाए तो सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए फीस देनी होगी इसमें से 400 रूपए परीक्षा में शामिल होने के बाद रिफंड कर दिए जाएंगे। एससी/एसटी, महिला और शारीरिक रूप से विकलांग के अलावा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और पूर्व सैनिकों के लिए आवेदन फीस में छूट दी गई है। इनके लिए 250 रुपए फीस तय की गई है, परीक्षा में शामिल होने पर इन लोगों को पूरी फीस वापस कर दी जाएगी।

Hindi News/ Bhopal / Indian Railway: रेलवे में निकली जूनियर इंजीनियर पदों पर बंपर भर्ती, 35 हजार 400 रूपए बेसिक सैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो