scriptBig News: एमपी में वैध नहीं होंगी अवैध कॉलोनियां, सरकार बना रही कड़ा कानून | Illegal colonies will not be legalized in MP government is making strict law | Patrika News
भोपाल

Big News: एमपी में वैध नहीं होंगी अवैध कॉलोनियां, सरकार बना रही कड़ा कानून

Big News: विधानसभा में नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने साफ कहा वैध नहीं की जा रहीं अवैध कॉलोनियां…

भोपालJul 04, 2024 / 08:28 pm

Shailendra Sharma

Illegal colonies
Big News: मध्यप्रदेश में विकसित हो रहीं अवैध कॉलोनियों को सरकार वैध नहीं करेगी। मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने विधानसभा में गुरूवार को इस बात की जानकारी दी। कैलाश विजयवर्गीय ने साफ साफ कहा है कि प्रदेश में जितनी भी अवैध कॉलोनियां हैं उनमें से किसी को भी वैध नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि प्रदेश में अवैध कॉलोनियां न विकसित हों इसके लिए भी सरकार कड़ा कानून बनाने जा रही है।

वैध नहीं होंगी अवैध कॉलोनियां

गुरुवार को विधानसभा में भाजपा विधायक हरदीप डंग ने अवैध कॉलोनियों का मुद्दा उठाया था जिसके जवाब में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने जवाब देते हुए कहा कि अवैध कालोनियों को वैध नहीं किया जा रहा, पर वहां नागरिक सुविधाएं मिल जाएं, अधोसंरचना का विकास हो, रहवासी भवन अनुज्ञा ले सकें, यह काम अवश्य जनहित में किया जा रहा है। विधायक हरदीप सिंह डंग ने अपने सवाल में कहा था कि जहां पहले खेत हुआ करते थे, वहां अब कॉलोनी बनाई गईं। इन्हें अवैध माना जाता है। ऐसी कॉलोनियों को वैध किया जाए ताकि सड़क, नाली, पानी सहित अन्य सुविधाएं मिल सकें। क्योंकि हम चुनाव लड़ते हैं इसलिए लोग हमसे इन्हें लेकर सवाल करते हैं।

यह भी पढ़ें

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने बिना नाम लिए ‘भोले बाबा’ पर बोला बड़ा हमला


अवैध कॉलोनियों को लेकर बनेगा कड़ा कानून

विधानसभा में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने ये भी कहा कि प्रदेश में विकसित होने वाली अवैध कॉलोनियों को रोकने के लिए सीएम मोहन यादव के निर्देश पर कड़ा कानून बनाया जा रहा है। सभी कलेक्टर्स को ये निर्देश दिए जाएंगे कि वो चिंहित करें कि राजस्व की भूमि कौन सी है और निकायों की कौन सी।

Hindi News/ Bhopal / Big News: एमपी में वैध नहीं होंगी अवैध कॉलोनियां, सरकार बना रही कड़ा कानून

ट्रेंडिंग वीडियो