scriptक्या अपने चौथे कार्यकाल में सख्त हो गए हैं सीएम शिवराज सिंह चौहान | Has CM Shivraj Singh Chauhan become strict in his fourth term | Patrika News
भोपाल

क्या अपने चौथे कार्यकाल में सख्त हो गए हैं सीएम शिवराज सिंह चौहान

अपने बीते तीन कार्यकालों में सौम्य रहने वाले शिवराज सिंह चौहान अपने चौथे कार्यकाल में ज्यादा सख्त दिखाई दे रहे हैं।

भोपालDec 31, 2020 / 03:08 pm

Pawan Tiwari

क्या अपने चौथे कार्यकाल में सख्त हो गए हैं सीएम शिवराज सिंह चौहान

क्या अपने चौथे कार्यकाल में सख्त हो गए हैं सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल. मार्च 2020 में शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार मध्यप्रदेश के सीएम पद की शपथ ली। लेकिन अपने बीते तीन कार्यकालों में सौम्य रहने वाले शिवराज सिंह चौहान अपने चौथे कार्यकाल में ज्यादा सख्त दिखाई दे रहे हैं। शिवराज के लहजों में इस बार सख्ती दिखाई देती है। इससे पहले शिवराज सिंह चौहान इतने आक्रामक कभी नहीं थे। हाल ही के दिनों में सीएम शिवराज ने मंत्रिमंडल के विस्तार के सवाल पर जवाब दिया था कि अभी प्रदेश से माफिया को निपटा रहा हूं।
लव जिहाद के खिलाफ अध्यादेश लाएगी शिवराज सरकार, आज कैबिनेट बैठक में दी जाएगी मंजूरी
उमरिया जिले में आयोजित रैली में दिया गया भाषण में उन्होंने कहा था “मैं मध्य प्रदेश की धरती पर लव जिहाद नहीं चलने दूंगा।” इसके तुरंत बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने धर्म स्वातंत्र्य विधेयक (फ्रीडम ऑफ रिलीजन बिल 2020) का ड्राफ्ट तैयार करवा लिया, जिसमें जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कर शादी करने और उनकी मदद करने वालों को 5 साल की जेल का प्रवाधान किया गया। विधानसभा सत्र स्थागित होने के कारण सीएम शिवराज ने इसे अध्यादेश को मंजूरी दी औऱ प्रदेश में कानून लागू कर दिया।
प्यारे मियां पर भी सख्ती
भोपाल में एक अखबार के मालिक और चर्चित व्यक्ति प्यारे मियां को भी शिवराज की सख्ती का सामना करना पड़ गया। प्यारे मियां की सारी अवैध संपत्तियां नष्ट कर दी गईं। इनके अलावा भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर सहित कई शहरों में मुख्यमंत्री की तरफ से स्थानीय प्रशासन को खुली छूट देकर अपराधियों की अवैध संपत्तियां नष्ट कर दी गईं।
माफिया को गाड़ दूंगा
रायसेन में एक एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा था, “आज कल अपन खतरनाक मूड में है। गड़बड़ करने वाले को छोड़ेंगे नहीं, मामा फार्म में है। एक तरफ माफियाओं के खिलाफ मसल पावर का अभियान चल रहा है, रसूख का इस्तेमाल करके, कहीं अवैध कब्जा कर लिया, भवन टांग दिया, कहीं ड्रग माफिया। सुन लो रे! मध्य प्रदेश छोड़ दो नहीं तो जमीन में गाड़ दूंगा, पता भी नहीं चलेगा। वहीं, उन्होंने ये भी कहा था कि सुशासन का अर्थ है, जनता परेशान न हो, दादा, गुंडे, बदमाश, अब किसी को नहीं चलने दूंगा। यह सुशासन है।
माफियाओं के खिलाफ सख्ती
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने माफियाओं के खिलाफ सख्ती करते हुए मिलावट खोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देष दिए हैं। इसके साथ ही मिलावट खोरी करने वालों को उम्रकैद की सजा का भी प्रावधान किया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yemoq

Hindi News / Bhopal / क्या अपने चौथे कार्यकाल में सख्त हो गए हैं सीएम शिवराज सिंह चौहान

ट्रेंडिंग वीडियो