scriptगोविंदलाल को मिली पीएम श्री एयर एंबुलेंस की पहली सुविधा, एयरलिफ्ट कर पहुंचाए गए भोपाल | Govindlal tiwari Mauganj mp first patient took PM Shri Air Ambulance facility airlifted Bhopal | Patrika News
भोपाल

गोविंदलाल को मिली पीएम श्री एयर एंबुलेंस की पहली सुविधा, एयरलिफ्ट कर पहुंचाए गए भोपाल

PM Shri Air Ambulance : गोविंदलाल तिवार के स्‍वलन बोले- इस सुविधा के लिए मैं मध्य प्रदेश सरकार, उप मुख्यमंत्री तथा लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल तथा विधायक गिरीश गौतम को हृदय से आभार व्यक्त करती हूँ। जिला प्रशासन ने समस्त व्यवस्थाएं तत्काल बनाकर हम लोगों को भोपाल भेजने की व्यवस्था की।

भोपालJun 25, 2024 / 01:04 pm

Faiz

PM Shri Air Ambulance
PM Shri Air Ambulance : किसी भी गंभीर परिस्थिति में रोगी को वक्त रहते इलाज मुहैय्या कराने के उद्देश्य से मध्य प्रदेश सरकार ने आयुष्मान कार्डधारक रोगियों और दुर्घटना के साथ साथ प्राकृतिक आपदा में गंभीर रूप से घायल होने वालों के लिए पीएम श्री एयर एंबुलेंस की व्यवस्था फ्री में मध्य प्रदेश में शुरु कराई है। इस सुविधा का लाभ मऊगंज जिले के देवतालाब के पास ग्राम जुड़मनिया मुरली में रहने वाले गोविंदलाल तिवारी ने सबसे पहले उठाया है। तिवारी को एयरिफ्ट कर रीवा से भोपाल पहुंचाया गया है।
आयुष्मान कार्डधारी 50 साल के गोविंदलाल तिवारी को एयर एंबुलेंस की सुविधा देकर उपचार के लिए रीवा से भोपाल लाया गया है। गोविंदलाल तिवारी को 23 जनवरी की रात दिल में दर्ज उठा था। परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे तो मालूम हुआ कि उन्हें मेजर हार्ट अटैक आया है। परिजन उन्हें तत्काल रीवा मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे, जहां उन्होंने प्रारंभिक उपचार दिया गया।
यह भी पढ़ें- E-Rickshaw Stunt : दो पहियों पर चलाकर ई-रिक्शा चालक ने दिखाया हैरतंगेज स्टंट, कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो

हार्टअटैक हुआ था, रीवा में मेडिकल कालेज में कराया था भर्ती

PM Shri Air Ambulance
हालांकि, बेहतर इलाज के लिए रीवा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने तिवारी को भोपाल के लिए रेफर कर दिया। इसके बाद अब गविंदलाल तिवारी को पीएम श्री एयर एंबुलेंस की मदद से भोपाल के लिए रवाना किया गया। उनके साथ उनके दो परिजन भी भोपाल आए हैं।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : खुदाई में निकली भगवान नारायण की मूर्ति, 3 और अद्भुत अवशेष भी मिले, हनुमान चालीसा का पाठ शुरु

‘पीएम और सीएम का आभार’

मेजर हॉर्ट अटैक से पीड़ित गोविंदलाल तिवारी की बहन सुनीता देवी का कहना है कि मेरे भाई को पिछली रात हार्टअटैक आया था। उनका इलाज रीवा में मेडिकल कॉलेज में कराया गया, जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें भोपाल रेफर किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा प्रदेश में शुरू की गई पीएम श्री एयर एंबुलेंस सुविधा का पहला लाभ दिये जाने पर आभार व्यक्त किया।

Hindi News/ Bhopal / गोविंदलाल को मिली पीएम श्री एयर एंबुलेंस की पहली सुविधा, एयरलिफ्ट कर पहुंचाए गए भोपाल

ट्रेंडिंग वीडियो