scriptरोड के विरोध में दिग्गी का धरना, रातभर खटिया डालकर बैठे रहे पूर्व मंत्री पीसी शर्मा | Former Minister PC Sharma sat overnight in Kolar Sixlane case | Patrika News
भोपाल

रोड के विरोध में दिग्गी का धरना, रातभर खटिया डालकर बैठे रहे पूर्व मंत्री पीसी शर्मा

सिक्सलेन का कांग्रेस ने किया विरोध, प्रशासन ने मांगे कागजात
 

भोपालMay 22, 2023 / 10:34 am

deepak deewan

pc_sharma_m.png

सिक्सलेन का कांग्रेस ने किया विरोध

भोपाल। एमपी की राजधानी में कोलार सिक्सलेन का काम जहां तेजी से चल रहा है वहीं इसका विरोध भी किया जा रहा है। सड़क में बाधा बन रहे मकानों—दुकानों को तोड़ा जा रहा है जिससे लोगों में आक्रोश पनप रहा है। विनीतकुंज चौराहे पर तो सड़क निर्माण के लिए तोड़ी जा रही दुकानों पर जबर्दस्त विवाद हो गया। सड़क निर्माण के लिए हटाए जा रहे मकान दुकानों से प्रभावित कई लोगों ने आपत्ति जताई और धरना दे दिया। कई कांग्रेस नेता भी धरना देकर बैठ गए। और तो और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह व पीसी शर्मा ने भी धरना दिया। पूर्व मंत्री शर्मा तो रातभर बैठे रहे।

करीब 15 किमी की एक ओर की तीन-लेन सड़क बारिश के पहले पूरी करनी है। इसके लिए कई जगहों पर 24 घंटे काम किया जा रहा है। कोलार रोड स्थित विनीतकुंज चौराहा पर इसका तीखा विरोध हो गया। इधर सिक्सलेन में बाधक झुग्गियों को हटाने पर भारी विरोध हो रहा है। रविवार रात कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा चूनाभट्टी झुग्गी बस्ती पहुंच गए और धरना देकर बैठ गए। पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह भी यहां आए और झुग्गी बस्ती की शिफ्टिंग का विरोध किया।

पीसी शर्मा तो रातभर यहीं रहे। उनका कहना है कि झुग्गी की शिफ्टिंग का काम उचित तरीके से नहीं किया जा रहा है। कई लोगों को खुले में ही रहना पड़ रहा है। मानसून आने की कगार पर है, ऐसे में लोग कहां जाएंगे। धरनास्थल पर एक छोटे से टेंट में रातभर भजन-कीर्तन किए गए।

प्रशासन के अनुसार विनीतकुंज चौराहा पर विरोध कर रहे लोगों से दस्तावेज मांगे गए हैं। विवाद के बाद एसडीएम क्षितिज शर्मा टीआई जय कुमार सिंह के साथ मौके पर पहुंचे थे। एसडीएम क्षितिज शर्मा ने बताया कि विरोध करने वाले लोगों से बिल्डिंग परमिशन मांगी गई है और यदि उनका निर्माण वैध पाया जाएगा तो उन्हें अतिरिक्त एफएआर भी देंगे।

https://youtu.be/_eoiEEDVbls

Hindi News / Bhopal / रोड के विरोध में दिग्गी का धरना, रातभर खटिया डालकर बैठे रहे पूर्व मंत्री पीसी शर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो