scriptमोदी के लिए विवादित बयान पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री पर एफआईआर दर्ज | FIR on former Congress minister for controversial statement for Modi | Patrika News
भोपाल

मोदी के लिए विवादित बयान पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री पर एफआईआर दर्ज

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं।

भोपालDec 12, 2022 / 01:31 pm

Subodh Tripathi

मोदी के लिए विवादित बयान पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री पर एफआईआर

मोदी के लिए विवादित बयान पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री पर एफआईआर

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दिए गए विवादित बयान पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं। गृहमंत्री के निर्देश पर कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है, उन्होंने एक कार्यक्रम में भाषण के दौरान मोदी के लिए आपत्तीजनक शब्द बोल दिए थे।

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया के बोल बिगडऩे के बाद बवाल मच गया है, भाजपा ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए सोशल मीडिया पर मंत्री के भाषण को भडक़ाऊ और विवादित बताया है, इसी के साथ मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया के बयान पर स्नढ्ढक्र के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने कहा- पटेरिया जी के बयानों को मैंने सुना, इससे स्पष्ट हो रहा है कि यह महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं है, इटली की कांग्रेस है। इटली की मानसिकता मुसोलिनी वाली है। राहुल गांधी की यात्रा में स्वरा भास्कर, कन्हैया कुमार, सुशांत सिंह चल रहे हैं, उससे भी यह स्पष्ट हो जाता है।


गृहमंत्री ने एसपी को दिया एफआईआर का निर्देश
आदरणीय पटेरिया जी के बयानों को मैंने सुना, उससे स्पष्ट हो रहा है कि ये महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं है, उन्होंने खुद ही समाप्त कर दिया था आजादी के बाद, ये इटली की कांग्रेस है और इटली की मानसिकता मुसोलिनी वाली रहती है। जिस तरह से उनकी यात्रा में स्वरा भास्कर, कन्हैया कुमार, सुशांतजी चल रहे हैं, उससे भी स्पष्ट हो जाता है, माननीय प्रधानमंत्री जी के खिलाफ इस बेहद आपत्तीजनक बयान जो पटेरिया जी ने कहा है मैं तत्काल एफआईआर करने का निर्देश एसपी को दे रहा हूं।

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इस वीडियो को भाजपा नेता ने शेयर करते हुए बताया कि किस प्रकार एक कांग्रेस नेता प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ विवादित बयान देकर लोगों को भडक़ा रहे हैं, सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व मंत्री पटेरिया ने अपनी सफाई देते हुए एक वीडियो शेयर किया है।


भाजपा नेता ने शेयर किया विवादित बयान वाला वीडियो
जानकारी के अनुसार भाजपा नेता राजपाल सिंह सिसौदिया ने सोमवार सुबह ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाषण देते हुए पीएम मोदी के खिलाफ भडक़ाते नजर आ रहे हैं, इस संबंध में राजपाल सिंह सिसौदिया ने लिखा है, यह है असली चेहरा, पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजा पटेरिया मोदी की हत्या का बयान देकर समाज को विभाजित कर भडक़ाऊ भाषण दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें : पंडित प्रदीप मिश्रा की 7 दिनों की शिवमहापुराण कथा आज से शुरू

 

 

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

अपनी सफाई में बोले राजा पटेरिया
सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होने के बाद अपनी सफाई देते हुए राजा पटेरिया ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि जो वीडियो वायरल हो रहा है वह कार्ड वितरण के दौरान का है, इस वीडियो में मेरे द्वारा मोदी की हत्या की जो बात है वह गलत तरीके से प्रदर्शित की जा रही है। मैं गांधी को मानने वाला आदमी हूं मैं इस तरह की बात नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि मेरा मतलब राजनीतिक परिवेश को लेकर था, जहां संविधान बचाने के लिए मोदी को हराना जरूरी है। अल्पसंख्यकों की दलितों की आदिवासियों की रक्षा करने के लिए और बेरोजगारी हटाने के लिए मोदी को पराजित करना आवश्यक है। मेरा आशय मोदी की हत्या को लेकर बिल्कुल गलत तरीके से पेश किया गया है।

डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा मैने प्रधानमंत्री पर राजा पटेरिया द्वारा की गई इस बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए पन्ना एसपी को तत्काल एफआईआर कराने के निर्देश दिए थे। उसके बाद पवई थाना पुलिस ने राजा पटेरिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 451, 504, 505(1)(b), 505(1)(c), 506, 153b(1)(c) के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। गृह मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में कानून का राज है यहाँ किसी को भी भय फैलाने व शांति भंग करने की इजाज़त नही दी जाएगी। जो भी ऐसा करने का प्रयास करेगा उसके खिलाफ ऐसी ही सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Hindi News/ Bhopal / मोदी के लिए विवादित बयान पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री पर एफआईआर दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो