scriptजन-गण-मन यात्रा : ‘वोट का सौदा कर मतदाता पांच साल सवाल पूछने का अधिकार खो देता है’ | Editor in Chief of Patrika Group Gulab Kothari jan gan man yatra second phase starts from bhopal | Patrika News
भोपाल

जन-गण-मन यात्रा : ‘वोट का सौदा कर मतदाता पांच साल सवाल पूछने का अधिकार खो देता है’

मध्यप्रदेश में जन गण मन यात्रा का दूसरा चरण : पहले दिन भोपाल, राजगढ़ और गुना जिलों से गुजरी यात्रा

भोपालNov 07, 2023 / 09:16 pm

Shailendra Sharma

jan_gan_man_yatra.jpg

भोपाल. विधानसभा चुनाव में सियासत की नब्ज टटोलने निकले पत्रिका के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी की जन-गण-मन यात्रा के दूसरे चरण की मध्यप्रदेश में सोमवार से शुरूआत हुई। यात्रा का कारवां भोपाल से गुना के लिए रवाना हुआ। कोठारी ने लोगों से संवाद के दौरान कहा कि क्षेत्र से असल मुद्दे गायब हैं। चुनाव अलग दिशा में जा रहे हैं। हमें भ्रष्ट और अपराधी किस्म के लोगों को किसी कीमत पर नहीं चुनना चाहिए। यदि आप अपने मत का सौदा करेंगे तो पांच साल सवाल पूछने का अधिकार खो देंगे। उन्होंने युवा मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि ऐसे प्रत्याशी को वोट करें जो उनके आने वाले भविष्य का निर्माण करें। उसे जातिवाद जैसे मुद्दों से ऊपर उठना होगा।

jan_gan_man_yatra_second_phase.jpg

ढोल-नगाड़ों से स्वागत, हर वर्ग से चर्चा
सोमवार को यात्रा कुल 225 किमी का सफर तय कर गुना पहुंची। यात्रा का पहला पड़ाव राजगढ़ जिले का नरसिंहगढ़ और दूसरा ब्यवरा रहा। पहले दिन यात्रा मार्ग के हर पड़ाव पर ढोल-नगाड़ों और पुष्पगुच्छों से यात्रा का स्वागत किया। ब्यावरा में मालवी अंदाज में किसानों ने कोठारी का स्वागत कर साफा पहनाया। प्रबुद्धजनों ने उन्हें पौधे भेंटकर स्वागत किया। किसानों ने अपने अंदाज में अगवानी की।

पहला पड़ाव : नरसिंहगढ़ : सरकार का खर्च बढ़ा
नरसिंहगढ़ के मारुतिनंदन मंदिर परिसर में आयोजित संवाद में गुलाब कोठारी ने कहा कि इस बार का चुनाव मुद्दा विहीन है। चुनाव में खर्च में तो लगाम लग गया लेकिन सरकार का खर्च तो बढ़ा है। जो भी खर्च बढ़ा है तो उसका असर हम पड़ता है, हमें यह चुकाना पड़ रहा है। इस दौरान नरसिंहगढ़ के प्रबुद्धजन कैलाश शर्मा, बंशीलाल गुप्ता, दीपेंद्र दास, बाबू भाई, शाहिद सैफी, शिव वैध, अखिलेश शर्मा, संजय शेखर शर्मा, हरिओम मिश्रा, भूपेंद्र त्रिवेदी और राधेश्याम भिलाला सहित अन्य मौजूद रहे।

 

https://youtu.be/z1jjPeB15Jw
दूसरा पड़ाव : ब्यावरा : आप तय करें कैसा व्यक्ति सत्ता में चाहते हैं
होटल एसी अग्रवाल में हुए आयोजन में आयोजित संवाद में गुलाब कोठारी ने कहा कि आज के दौर में हम कैसा लोकतंत्र चाहते हैं, यह हमें सोचना होगा। आप ही तय करें, कैसा व्यक्ति सत्ता में चाहते हैं। हमारी भावी पीढ़ी की हमें चिंता करना होगी, वह किस दिशा में जा रही है। सरकार चुनते समय हमें यह तय करना होगा कि वे करने क्या वाले हैं? हमारे लिए क्या करेंगे? इस दौरान डॉ. अशोक अग्रवाल, व्यवसायी लक्ष्मीनारायण यादव, विष्णु अग्रवाल, संपद मोदानी, डॉ. राकेश गुप्ता, डॉ. शरद साहू, डॉ. सीमा साहू, बरखा गुप्ता भगवती अग्रवाल, कंवलजीत कुंवर, डी. आर. यादव और इंदरसिंह सौंधिया सहित अन्य मौजूद रहे।
देखें वीडियो-

https://youtu.be/zqN9zaG1vmU

Hindi News/ Bhopal / जन-गण-मन यात्रा : ‘वोट का सौदा कर मतदाता पांच साल सवाल पूछने का अधिकार खो देता है’

ट्रेंडिंग वीडियो