scriptहमें पुख्ता जानकारी है…6 सीटों पर भाजपा की होगी हार, एग्जिट पोल जैसे परिणाम आए तो खैर नहीं | Damodar Singh Yadav threatened the Election Commission | Patrika News
भोपाल

हमें पुख्ता जानकारी है…6 सीटों पर भाजपा की होगी हार, एग्जिट पोल जैसे परिणाम आए तो खैर नहीं

Damodar Yadav to Election Commission: आम चुनाव के परिणामों से ठीक 2-3 दिन पहले सभी सर्वे एजेंसियां जान बूझकर एग्जिट पोल के ऐसे आंकड़े जारी करती हैं, जिससे सत्ताधारी दल के लिए आम मतदाता भी मानसिक रूप से तैयार हो जाए, फिर आयोग का असली खेल शुरू होता है।

भोपालJun 04, 2024 / 09:05 am

Astha Awasthi

lok sabha election result 2024

lok sabha election result 2024

lok sabha election 2024 result: लोकसभा चुनाव की घोषणा के 80 दिन बाद आखिर नतीजों का घड़ी आ गई। प्रदेश में 29 सीटों की मतगणना मंगलवार को 52 जिला मुख्यालयों पर सुबह 8 बजे से शुरु हो चुकी है। सबसे पहले पोस्टल बैलेट से गिनती शुरु हुई। इसके बाद 8.30 बजे से ईवीएम से मतगणना शुरू हुई। 23 अन्य जिलों में ईवीएम से मतगणना 8 बजे से शुरू हो चुकी है। शाम तक नजीते घोषित कर दिए जाएंगे।
इन सबके बीच ओबीसी फ्रंट के मुखिया एवं यादव महासभा के राष्ट्रीय महासचिव दामोदर सिंह यादव ने कहा कि एग्जिट पोल की तरह चुनाव परिणाम आए तो पूरे प्रदेश में विरोधस्वरूप आंदोलन किया जाएगा।
य़े भी पढ़ें: इंतजार खत्म…..कोई भी जीते, मध्य प्रदेश से 9 नेता पहली बार पहुंचेंगे संसद

जनादेश को लूटने की कोशिश

जिला मुख्यालयों पर आयोग का पुतला दहन और धरना प्रदर्शन किया जाएगा। शुरुआत पांच जून को भोपाल एवं दतिया से होगी। सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यादव ने कहा कि इस बार भी जनादेश को लूटने की कोशिश हुई। नकली जनादेश प्रस्तुत किया गया तो हम आंदोलन करेंगे। उन्होंने दावा किया उन्हें पुख्ता जानकारी है कि प्रदेश की 6 सीटों पर भाजपा की हार होने जा रही है।
आम चुनाव के परिणामों से ठीक 2-3 दिन पहले सभी सर्वे एजेंसियां जान बूझकर एग्जिट पोल के ऐसे आंकड़े जारी करती हैं, जिससे सत्ताधारी दल के लिए आम मतदाता भी मानसिक रूप से तैयार हो जाए, फिर आयोग का असली खेल शुरू होता है। यादव ने आरोप लगाया कि आयोग भाजपा की एक शाखा की तरह काम करता है। जनता में कितनी भी भाजपा विरोधी लहर हो सरकार उसी की बनाता है।

नकली जनादेश स्वीकार नहीं

दामोदर यादव ने चुनाव आयोग को भाजपा की शाखा बताया है। कहा, जनता में कितनी भी भाजपा विरोधी लहर हो, लेकिन सरकार उसी की बनती है। कांग्रेस सहित सभी अन्य विपक्षी दल हाथ पर हाथ रखकर बैठे रहते हैं, लेकिन इस बार हम जनादेश नहीं लुटने देंगे। किसी भी सूरत में नकली जनादेश स्वीकार नहीं होगा। पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा।

पत्रिका नेटवर्क पर देखें सबसे तेज नतीजे

एमपी लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आप पत्रिका के नेटवर्क पर भी देख सकते हैं। यह नतीजे पत्रिका मध्यप्रदेश के फेसबुक पेज, पत्रिका.कॉम/मध्यप्रदेश, सोशल मीडिया साइट एक्स और यूट्यूब पर भी देखे जा सकते हैं।

यहां करें क्लिक

यूट्यूब लाइव : https://www.youtube.com/@PATRIKAMADHYAPRADESH
फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/Patrikamadhyapradesh/
एक्स ( ट्विटर ) : https://x.com/patrika_mp
पत्रिका वेबसाइट : https://www.patrika.com/madhya-pradesh-news

Hindi News/ Bhopal / हमें पुख्ता जानकारी है…6 सीटों पर भाजपा की होगी हार, एग्जिट पोल जैसे परिणाम आए तो खैर नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो