scriptकैशबैक के नाम पर ठगी का ये तरीका कर देगा हैरान, राजस्थान में बैठकर मध्य प्रदेश के लोगों को ठगते थे बदमाश | cyber fraud expose in the name of money cashback | Patrika News
भोपाल

कैशबैक के नाम पर ठगी का ये तरीका कर देगा हैरान, राजस्थान में बैठकर मध्य प्रदेश के लोगों को ठगते थे बदमाश

राजस्थान से गिरफ्तार गिरोह के सदस्य कैशबैक पाइंट के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाया करते थे।

भोपालDec 29, 2022 / 04:19 pm

Faiz

News

कैशबैक के नाम पर ठगी का ये तरीका कर देगा हैरान, राजस्थान में बैठकर मध्य प्रदेश के लोगों को ठगते थे बदमाश

मध्य प्रदेश में साइबर ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक गिरोह के तीन बदमाशों को बोपाल पुलिस ने दबोच लिया है। राजस्थान से गिरफ्तार गिरोह के सदस्य कैशबैक पाइंट के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाया करते थे। गिरोह के सदस्य लोगों को कैशबैक पॉइंट रिडीम कराने के नाम पर ठगा करते थे।

जानकारी के अनुसार, साइबर क्राइम ब्रांच की टीम ने तीन आरोपियों को राजस्थान से गिरफ़्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1 लैपटॉप और 9 मोबाइल फ़ोन जब्त किए हैं। फिलहाल, पुलिस का ये भी कहना है कि, गिरोह में अन्य आरोपी भी शामिल हैं, जिनकी तलाश में घेराबंदी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अन्य फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि, आरोपियां ने ऐसा लिक बनाया था, जिसपर क्लिक करने के बाद क्रेडिट कार्ड से लौट पैसे और पॉइंट जाता था।

 

यह भी पढ़ें- क्रिप्टो करेंसी में इनवेस्ट करने पर परियोजना अधिकारी को हुआ था भारी नुकसान, फांसी लगाकर की आत्महत्या


इस तरह बदमाश देते थे वारदात को अंजाम

इस प्रकार से आरोपी वारदात को अंजाम दिया करते थे। क्रेडिट कार्ड कैशबैक पॉइंट को रेडी करवाने के लिए मैसेज भेजते थे। जब कोई व्यक्ति लिंक पर क्लिक करता है तो बैंक का मोनो लगा पेज खुलता। क्रेडिट कार्ड नंबर और सीवीवी (CVV) भरकर एंटर करने के बाद लोगों के साथ ठगी की जाती थी। एंटर होने के बाद आरोपी क्रेडिट कार्ड से पैसे अपने खाते में ट्रांसफर कर लेते थे।

 

यह भी पढ़ें- शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में होंगे बदलाव, देशभर में गाने का विरोध

 

इस गौशाला में मृत गायों के शव खा रही हैं जिंदा गाय, भूख की इंतेहा कया होगी, वीडियो वायरल

https://youtu.be/RJe3-OhjJ60

Hindi News / Bhopal / कैशबैक के नाम पर ठगी का ये तरीका कर देगा हैरान, राजस्थान में बैठकर मध्य प्रदेश के लोगों को ठगते थे बदमाश

ट्रेंडिंग वीडियो