script‘आदिपुरुष’ विवाद में कांग्रेस की एंट्री : फिल्म बैन करने के साथ डायरेक्टर-प्रोड्यूसर पर केस दर्ज करने की मांग | Congress active adipurush controversy demand case on director producer | Patrika News
भोपाल

‘आदिपुरुष’ विवाद में कांग्रेस की एंट्री : फिल्म बैन करने के साथ डायरेक्टर-प्रोड्यूसर पर केस दर्ज करने की मांग

जोरदार प्रचार के साथ रिजील हुई फिल्म ‘आदिपुरष’ सिनेमाघरों में आते ही विवादों में आ गई। कांग्रेस ने फिल्म बैन करने के साथ डायरेक्टर-प्रोड्यूसर पर FIR करने की मांग की है।

भोपालJun 17, 2023 / 10:07 pm

Faiz

News

‘आदिपुरुष’ विवाद में कांग्रेस की एंट्री : फिल्म बैन करने के साथ डायरेक्टर-प्रोड्यूसर पर केस दर्ज करने की मांग

लंबे इंतजार के बीच हुए जोरदार प्रचार के साथ रिजील हुई फिल्म ‘आदिपुरष’ सिनेमाघरों में आते ही विवादों में आ गई। देशभर के दर्शक जहां फिल्म के डॉयलॉग्स पर सवाल उठा रहे हैं तो वहीं, मध्य प्रदेश में इस फिल्म तो लेकर राजनीतक बहवाल खड़ा हो गया है। शनिवार की सुबह उज्जैन महाकाल के साधु-संतों द्वारा फिल्म पर कई सवाल खड़े किए थे तो वहीं, अब इस मामले में कांग्रेस की भी एंट्री हो गई है।

कांग्रेस की ओर से फिल्म पर आपत्ति जताई गई है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने फिल्म को बैन करने की मांग उठाई है। उनका कहना है कि, फिल्म में सनातन भावनाओं का अपमान किया गया है। साथ ही, कांग्रेस फिल्म को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन भी कर रही है। विरोध स्वरूप हनुमान चालीसा का पाठ कराया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें- सरकारी अस्पताल में गुंडागर्दी : सुरक्षाकर्मियों ने मरीज के साथ परिजन को पीटा, वीडियो वायरल


सरकार पर कार्रवाई करने से बचने का आरोप

News

विधायक पीसी शर्मा ने फिल्म निर्माण को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, भाजपा सरकार के राज में ऐसी फिल्म कैसे चल रही है। इसे तत्काल बैन करना चाहिए। विधायक ने ये भी कहा कि, फिल्म निर्माता और निर्देशक के खिलाफ केस भी दर्ज कराना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, सरकार के कार्यक्रम में फिल्म से जुड़े एक शख्स शामिल हुए थे, इसलिए सरकार इस मामले में कार्रवाई करने से बच रही है।


विरोध में कांग्रेस ने कराया हनुमान चालीसा का पाठ

आपको बता दें कि, फिल्म में बोले गए अपमानजनक डायलॉग को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। राजधानी में बोर्ड ऑफिस हनुमान मंदिर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ कराया। कांग्रेस नेता अंशुल त्रिवेदी की अगुवाई में पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा हनुमान चालीसा किया गया है। इस संबंध में कांग्रेस नेता अंशुल त्रिवेदी का कहना है कि, फिल्म में जिस तरह से हिंदू आस्था का मजाक उड़ाया गया है, इसलिए फिल्म पर तत्काल ही बैन लगना चाहिए। ऐसी फिल्में हमारी आस्था को ना सिर्फ ठेस पहुंचाती हैं, बल्कि हमारे आराध्य का मजाक भी बनाती हैं।

 

यह भी पढ़ें- रेत खनन के लिए माफियाओं ने ट्रेक्टर को बना दिया ‘पनडुब्बी’, चौंका देगा वीडियो


वस्त्रों पर भी हुआ था विवाद

बता दें कि, इससे पहले फिल्म के ट्रेलर रिलीज पर भी भगवान राम और हनुमान जी वस्त्रों को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद फिल्म प्रबंधन ने कई किरदारों के कॉस्ट्यूम और लुक्स में बदलाव किया था। इसके बाद से ही देशभर में फिल्म का काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। लेकिन, रिलीज होते ही ये एक बार फिर विवादों में आ गई। फिल्म रिलीज के बाद सबसे पहले संस्कृति बचाव मंच ने भी प्रदेश में फिल्म बैन करने की मांग की थी। इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री से मांग भी की जा चुकी है।


‘सनातन संस्कृति का अपमान करके हिंदू भावना को पहुंचाई ठेस’

इस संबंध में संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी का कहना है कि, सेंसर बोर्ड में पैसे लेकर फिल्मे रिलीज़ की जा रही हैं। उनका कहना है कि, ‘आदिपुरुष’ फिल्म ने सनातन संस्कृति का अपमान तो किया ही, साथ ही हिंदूओं की भावनाओं को ठेस भी पहुंचाई है।


फिल्म पर रोक लगाने की मांग

आपको बता दें कि, ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आदिपुरुष’ के रिलीज के साथ इसके कुछ दृश्यों को सनातन संस्कृति के विपरीत दर्शाने के आरोप में विरोध प्रदर्शन शुरु हो गए हैं। कहा जा रहा है कि, फिल्म रामायण से प्रेरित है। फिल्म को देखने के बाद लोगों में इसके कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताई है। साथ ही, रामायण का गलत चित्रण दर्शाने के चलते कुछ दृश्यों को हिंदू संस्कृति के खिलाफ बताते हुए फिल्म पर रोक लगाने की मांग की जा रही है।

//?feature=oembed

Hindi News / Bhopal / ‘आदिपुरुष’ विवाद में कांग्रेस की एंट्री : फिल्म बैन करने के साथ डायरेक्टर-प्रोड्यूसर पर केस दर्ज करने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो