scriptहिंदू लड़कियों को कन्वर्ट कर मुस्लिम बना रहे हिज्ब-उत-तहरीर के आतंकी, CM बोले- केरल स्टोरी MP में नहीं बनने देंगे | CM Said will not allow Kerala story to happen in MP | Patrika News
भोपाल

हिंदू लड़कियों को कन्वर्ट कर मुस्लिम बना रहे हिज्ब-उत-तहरीर के आतंकी, CM बोले- केरल स्टोरी MP में नहीं बनने देंगे

कहा- मध्यप्रदेश की धरती पर आतंक की कोई जगह नहीं

भोपालMay 14, 2023 / 05:59 pm

दीपेश तिवारी

cm_shivraj.jpg

मध्यप्रदेश से पकड़े गए हिज्ब-उत-तहरीर के आतंकियों व उनके द्वारा धर्म परिवर्तन से जुड़े किए गए कबूलनामे के बाद आज रविवार को सीएम शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि हम मध्यप्रदेश को केरल स्टोरी नहीं बनने देंगे। वहीं उन्होंने बातचीत के दौरान ये भी कहा कि आतंक की मध्यप्रदेश की धरती पर कोई जगह नहीं है। हमने पहले भी सिमी के नेटवर्क को ध्वस्त किया है। चंबल से डकैतों के आतंक को समाप्त किया है। यहां तक की नक्सलवाद छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमा तक सीमित रह गया है।

ज्ञात हो कि हिज्ब-उत-तहरीर आतंकी संगठन की ओर से मप्र में हिंदू लड़कियों को अपने जाल में फंसा कर मुस्लिम बनाने के पैटर्न पर काम कर रहा था। इसका खुलासा आतंकियों से पूछताछ के दौरान हुआ था।

इस अवसर पर शिवराज ने ये भी कहा कि पिछले साल ही 8 नक्सलवादी मुठभेड़ में ढेर किए गए। लेकिन जैसे ही मुझे इस संबंध में जानकारी मिली कि आतंकी संगठन, कट्टरपंथी, इस्लामिक संगठन हिज्ब-उरत-तहरीर प्रदेश में सक्रिय हो रहा है। वैसे ही तुरंत हमारे एटीएस ने कार्रवाई शुरु कर दी। वहीं एटीएस को ये निर्देश भी दिए कि ऐसी गतिविधियां किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी, अतरू इन्हें जड़ से समाप्त करना है।

इनका नेटवर्क कई लोगों की जिंदगी भी तबाह करता है। इनका जो पैटर्न उसके मुताबिक पहले धर्मांतरण करो, धर्मातरण करके और फिर बेटी से शादी करके उसे आतंवाद के दलदल में धकेल दो।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1657662867611725824?ref_src=twsrc%5Etfw

यहां हम मध्य प्रदेश को किसी भी कीमत पर केरल स्टोरी नहीं बनने देंगे। सीएम शिवराज ने यहां कहा कि यह कुचक्र जिसमें लव-जिहाद, धर्मांतरण किया जाता है वह यहां नहीं चलेगा। सीएम शिवराज ने इस दौरान खुद बताया कि कि पकडे गए आतंकियों में भोपाल से हिंदू से धर्मांतरित होकर गया हुआ एक शख्स भी शामिल है। इन सब के तार हिज्ब-उत- तहरीर से जुड़े हुए हैं। जो एक कट्टरपंथी संगठन है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि रायसेन से सटे जंगल में ट्रेनिंग कैंप लगाते थे।

 

= NIA-ATS Raid में पकड़े गए आतंकियों का बड़ा कबूलनामा

समाज में घुलने मिलने के लिए इनमें से कोई ट्रेनर होता था, तो कोई कंप्यूटर टेक्निशियन होता था, कोई दर्जी, कोई ऑटो ड्राइवर इत्यादि का काम कर रहे थे। गिरफ्तार संदिग्धों में से एक भोपाल के कोहेफिजा में ऑडिटोरियम ट्यूटोरियल के नाम से कोचिंग सेंटर भी चला रहा था। यह समाज की भोली-भाली बेटियों को फंसाकर उनसे शादी करना उनकी जिंदगी बर्बाद करना और धर्म परिवर्तन जैसे गैर कानूनी काम कर रहे थे। मध्य प्रदेश की धरती पर यह बर्दाश्त नहीं होगा। अभी पूछताछ जारी है हम ऐसी सोच वाले लोगों को जड़ से मिटा देंगे।

https://youtu.be/WOxMHQ2w3LI

Hindi News / Bhopal / हिंदू लड़कियों को कन्वर्ट कर मुस्लिम बना रहे हिज्ब-उत-तहरीर के आतंकी, CM बोले- केरल स्टोरी MP में नहीं बनने देंगे

ट्रेंडिंग वीडियो