scriptसीएम शिवराज के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे दीपक जोशी, कांग्रेस में जाना तय | BJP leader Deepak Joshi wants to contest against CM Shivraj Singh | Patrika News
भोपाल

सीएम शिवराज के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे दीपक जोशी, कांग्रेस में जाना तय

दीपक जोशी सीएम शिवराजसिंह के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने इस संबंध में कांग्रेस के सामने प्रस्ताव भी रखा है।

भोपालMay 04, 2023 / 11:10 am

deepak deewan

deepakjoshi.png

दीपक जोशी सीएम शिवराजसिंह के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं

जितेंद्र चौरसिया, भोपाल. राज्य के पूर्व मंत्री और दिग्गज भाजपा नेता दीपक जोशी BJP leader Deepak Joshi का कांग्रेस में जाना तय है। वे पार्टी से बेहद नाराज हैं और वरिष्ठ नेताओं से बात तक नहीं कर रहे। इतना ही नहीं, वे सीएम शिवराजसिंह CM Shivraj Singh के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने इस संबंध में कांग्रेस के सामने प्रस्ताव भी रखा है।
कांग्रेस ज्वाइन करने के पहले दीपक जोशी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से कहा है कि विधानसभा चुनाव में सीएम शिवराज सिंह के सामने टिकट देकर चुनाव लड़ाओ। उन्होंने कहा, मेरे पिता का अपमान हुआ है। इसका बदला लेना है इसलिए शिवराज के खिलाफ चुनाव में उतारो। अभी से चुनावी तैयारी में जुट जाऊंगा। पत्रिका से विशेष बातचीत में दीपक जोशी ने इसकी पुष्टि की। उनके मुताबिक नाथ ने गंभीरता से विचार कर निर्णय के लिए कहा है। जोशी ने बुधवार को भोपाल में कुछ लोगों से मुलाकात की। कांग्रेस पार्टी में प्रवेश कार्यक्रम की रूपरेखा भी तय की।
दीपक जोशी ने भोपाल में कमलनाथ के कहने पर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से मुलाकात कर पार्टी में प्रवेश के कार्यक्रम की रूपरेखा पर बात की। कहा कि सादगी से प्रवेश कराएं। वे पहले नाथ के निवास पर पहुंचेंगे। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यालय आएंगे। गाड़ियों-काफिले या अन्य शक्ति प्रदर्शन नहीं करेंगे। वे पदयात्रा करते हुए पहुंच सकते हैं।
पेश है उनसे बातचीत के प्रमुख अंश—
क्या सीएम या भाजपा से किसी ने आपको मनाने के लिए बात की?
सीएम ने मनाने के लिए फोन किया, लेकिन इनकार कर दिया। साफ मना कर चुका हूं। प्रदेश भाजपा प्रभारी मुरलीधर राव और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मिलने के लिए कहा था, लेकिन इनकार कर दिया है। अब नहीं रुकने वाला।
क्या राज्यसभा और कैबिनेट दर्जे से इनकार किया है?
पिता का अपमान हुआ है। अब मनाने के प्रयास क्या करना? मुझे राज्यसभा भेजने का वादा किया गया, लेकिन मना कर दिया। तत्काल कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने और अन्य कहीं पद देकर पुनर्वास का प्रस्ताव भी दिया गया, लेकिन इससे साफ इनकार कर दिया है। मुझे अब कुछ भी नहीं चाहिए।
सीएम से इतने क्यों नाराज हैं दीपक जोशी
पूर्व मंत्री दीपक जोशी के पिता एमपी में जनसंघ और बाद में बीजेपी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में शुमार थे। कैलाश जोशी बेहद सहज—सरल और ईमानदार नेता थे। उन्हें राजनीति का संत कहा जाता रहा। कैलाश जोशी के बाद उनके पुत्र दीपक जोशी ने राजनैतिक विरासत संभाली लेकिन धीरे—धीरे पार्टी उनसे दूर होती गई। दीपक जोशी खासतौर पर सीएम शिवराजसिंह चौहान से नाराज हैं और यही कारण है कि वे कांग्रेस में जाने पर उनके खिलाफ ही चुनाव लड़ना चाहते हैं। दरअसल उनसे अनेक वादे किए गए लेकिन उन्हें निभाया नहीं गया। पिता के स्मारक के लिए जमीन देने पर कई सालों तक टालमटोल किया जाता रहा। खुद उन्हें राज्यसभा में भेजने का भी वादा किया गया, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने का वादा भी नहीं निभाया गया। इतना ही अन्य कोई सम्मानजनक पद देने की भी बात पूरी नहीं की गई। इन सब कारणों से वे सीएम से बेहद खफा हैं।
https://youtu.be/wzU7REAfW3g

Hindi News / Bhopal / सीएम शिवराज के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे दीपक जोशी, कांग्रेस में जाना तय

ट्रेंडिंग वीडियो