scriptBhopal Rape Murder Case : एक्शन मोड में प्रशासन, हाउसिंग फॉर ऑल में किराएदार मिला तो मालिक की खैर नहीं | Bhopal Rape Murder Case Administration action mode any tenant found in Housing for All fir registered against owner | Patrika News
भोपाल

Bhopal Rape Murder Case : एक्शन मोड में प्रशासन, हाउसिंग फॉर ऑल में किराएदार मिला तो मालिक की खैर नहीं

Bhopal Rape Murder Case : मासूम बच्ची से दुष्कर्म और हत्या का मामला सामने आने के बाद प्रशासन नींद से जागा है। पुलिस अब शहर के मल्टियों में रहने वालों का आपराधिक रिकॉर्ड चेक करेगी। हाउसिंग फॉर ऑल में किराएदार मिलने पर उसके मालिक के खिलाफ केस दर्ज होगा।

भोपालSep 29, 2024 / 11:59 am

Faiz

Bhopal Rape Murder Case
Bhopal Rape Murder Case : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के शाजशहांबाद थाना इलाके के एक मल्टी में पांच साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आने के बाद अब प्रशासन नींद से जागा है। पुलिस अब शहर की मल्टियों में रहने वालों का आपराधिक रिकॉर्ड चेक करेगी। यही नहीं, हाउसिंग फॉर ऑल में किराएदार मिलने पर उसके मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।
आपको बता दें कि भोपाल में ‘हाउसिंग फॉर ऑल’ योजना के तहत करीब शहर में 18 मल्टियां बनी हुई हैं। इन्हीं 18 मल्टियों में 3500 फ्लैट हैं। इनमें ढोलक बस्ती, 12 नंबर, श्याम नगर, गंगा नगर, आराधना नगर, अर्जुन नगर आदि इलाके शामिल हैं। यानी पुलिस अब इन सभी मल्टियों के फ्लैट्स का निरीक्षण कर रिपोर्ट बनाएगी। इनमें जो भी कमियां और खामियां सामने आएंगी, उन्हीं के अनुसार पुलिस कार्रवाई करेगी।
यह भी पढ़ें- 5 साल की बच्ची से दरिंदगी और हत्या के केस में संगीन खुलासा, बदबू दबाने लाश पर डालता रहा फिनाइल और परफ्यूम

ये शिकायतें आ रहीं सामने

भोपाल के गवर्नमेंट हाउसिंग फॉर ऑल, स्लम एरिया के आवास अपराध के गढ़ बनते जा रहे हैं। स्लम एरिया हाउसिंग फॉर ऑल प्रोजेक्ट की मल्टियों में अपराध पनपता रहा है। इन्हीं मल्टियों पर आरोप तो ये तक लगे हैं कि इनमें गांजा, चरस, अफीम, अवैध शराब के साथ-साथ प्रतिबंधित नशीली दवाइयां तो अवैध रूप से मिलती ही हैं, साथ ही कई जगहों से देह व्यापार से जुड़े मामले भी सामने आ चुके हैं। ऐसे मामले भी सामने आए हैं कि सरकार द्वारा स्वयं के लिए आवंटित मकान में नियमों के विरुद्ध किराएदार रख दिए जाते हैं। इसे देखते हुए अब मल्टियों में रहने वाले अपराधियों की शिनाख्त की जाएगी और आगामी दिनों में ये अभियान प्रदेश स्तर पर भी चलाया जाएगा।

भोपाल में बच्ची से दुष्कर्म के बाद की थी हत्या

दरअसल, शाहजहांनाबाद इलाके में रहने वाली 5 साल की बच्ची से रेप कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। नगर निगम की फॉगिंग के दौरान आरोपी अतुल निहाले ने इसका फायदा उठाकर बच्ची को अपने फ्लैट में घसीट लिया। फिर उसके साथ कुकर्म किया। फिर उसकी हत्या कर दी। बच्ची के शव को बिस्तर के नीचे छिपा दिया। लेकिन बदबू और मक्खी की वजह से उसे प्लास्टिक के टैंक में डालकर ऊपर से जूते-चप्पल समेत अन्य सामान पटक दिया।
यह भी पढ़ें- Bhopal Rape-Murder Case: आरोपी के घर से मिले बच्ची के कपड़े, मोबाइल चैट से चौंकाने वाला खुलासा

शॉर्ट पीएम का खुलासा

पीएम रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि, ज्यादा खून बहने के कारण बच्ची की मौत हुई थी। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर ने ये तक बताया कि दुष्कर्म के बाद भी बच्ची जिंदा थी। उसकी सांसें चल रही थी। रिपोर्ट में ये भी खुलासा हुआ कि हैवानियत के दौरान दरिंदे ने मासूम को काफी नोचा भी था। बाद में उसने बच्ची की हत्या भी कर दी। फिलहाल, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ धाराएं बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

Hindi News / Bhopal / Bhopal Rape Murder Case : एक्शन मोड में प्रशासन, हाउसिंग फॉर ऑल में किराएदार मिला तो मालिक की खैर नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो