scriptकल भोपाल के कई स्कूलों की छुट्टी, PM मोदी के दौरे को लेकर स्कूलों का फैसला | Bhopal many schools Holiday 27 june decision regarding PM Modi visit | Patrika News
भोपाल

कल भोपाल के कई स्कूलों की छुट्टी, PM मोदी के दौरे को लेकर स्कूलों का फैसला

27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल दौरे के चलते कई स्कूल प्रबंधनों ने छुट्‌टी घोषित कर दी है।
 
 

भोपालJun 26, 2023 / 07:06 pm

Faiz

News

कल भोपाल के कई स्कूलों की छुट्टी, PM मोदी के दौरे को लेकर स्कूलों का फैसला

 

27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल दौरा होना है। इसे लेकर राजधानी के कई स्कूलों में उनके प्रबंधन की ओर से छुट्‌टी घोषित कर दी गई है। पीएम की विजिट के चलते राजधानी के कई इलाकों का ट्रैफिक सिस्टम भी बदला जाएगा। कई मार्ग डायवर्ट रहेंगे और कई कुछ घंटों के लिए बंद भी किए जाएंगे। बता दें कि, पीएम मोदी सुबह करीब साढ़े 8 से करीब 1 बजे तक भोपाल में रहेंगे। ऐसे में पीएम के मूवमेंट को देखते हुए मार्गों का डायवर्जन किया जाएगा। अब यही टाइम डायवर्जन मार्ग के अंतर्गत आने वाले स्कूलों का भी होता है। ऐसे में स्कूली छात्रों को सड़क की भीड़भाड़ में फंसकर परेशानी का सामना न करना पड़े, इसी के चलते कई स्कूलों ने एक दिन की छुट्टी देने का फैसला लिया है।


सागर पब्लिक स्कूल और आईईएस पब्लिक स्कूल में कल अवकाश रहेगा। सहोदय ग्रुप ऑफ सीबीएसई स्कूल के प्रेसीडेंट डी. अशोक का कहना है कि, कार्मल कॉन्वेंट, एसपीएस और सेंट जोसेफ को-एड स्कूल ने 27 जून को पीएम विजिट के दौरान ट्रेफिक डायवर्जन के कारण स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है। सेज इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल भावना का कहना है कि, देर शाम तक इस संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : PM मोदी का शहडोल का दौरा कैंसिल, बताई गई बड़ी वजह


स्कूल में लगेगी ऑनलाइन क्लास

वहीं, आईईएस पब्लिक स्कूल की ग्रुप डायरेक्टर मनीषा कवाठेकर का कहना है कि, 27 जून को स्कूल की छुट्‌टी घोषित कर दी गई है, हालांकि, ऑनलाइन क्लास के माध्यम से छात्रों को पढ़ाया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें- भोपाल में PM मोदी का रोड शो भी कैंसिल, नया शेड्यूल जारी


ये कोई सरकारी छुट्टी नहीं, स्कूलों का स्वतंत्र फैसला

वहीं, जिला शिक्षा अधिकारी अंजनी कुमार त्रिपाठी का कहना है कि, कल किसी प्रकार की कोई सरकारी छुट्‌टी नहीं है। स्कूल बसें सुबह के समय ही निकल जाती हैं। जब उनकी छु्ट्‌टी होगी, तब तक सारी सड़कें खुल जाएंगी। किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी।

//?feature=oembed

Hindi News / Bhopal / कल भोपाल के कई स्कूलों की छुट्टी, PM मोदी के दौरे को लेकर स्कूलों का फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो