scriptBharat Bandh 2024 Madhya Pradesh: भारत बंद के आह्वान के बीच खुले बाजार, BSP ने निकाली रैली | Bharat Bandh Live Updates Madhya Pradesh protest against supreme court sc st reservation order | Patrika News
भोपाल

Bharat Bandh 2024 Madhya Pradesh: भारत बंद के आह्वान के बीच खुले बाजार, BSP ने निकाली रैली

Bharat Bandh Live Upadates: सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी आरक्षण को लेकर कोटे में कोटा के फैसले के विरोध में सामाजिक संगठनों का 21 अगस्त को भारत बंद का आह्वान, चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच मिला-जुला दिखा असर…

भोपालAug 21, 2024 / 04:30 pm

Sanjana Kumar

bharat bandh live updates

भारत बंद के आह्वान के बीच कहीं खुले रहे बाजार, कहीं दुकानें बंद, एमपी में पुलिस सुरक्षा के बीच मिला-जुला रहा भारत बंद का असर.

Bharat Bandh Live Upadates Madhya Pradesh: सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी आरक्षण को लेकर ‘कोटे में कोटा’ फैसले के विरोध में सामाजिक संगठनों ने किया था 21 अगस्त 2024 को भारत बंद का आह्वान। मध्य प्रदेश में सामाजिक संगठन और बहुजन समाज पार्टी ने जगह-जगह रैली निकाल कर विरोध जताया। वहीं खुले बाजारों में लोगों से बंद के समर्थन की अपील की। ज्यादातर शहरों में बंद का असर नजर नहीं आया। लेकिन हर चौक चौराहे पर पुलिस बल तैनात रहा।

बंद करो… बंद करो… गूंजे नारे

पुलिस सुरक्षा के बीच सड़कों पर बंद करो…बंद करो… के नारे गूंजते रहे। विरोध में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों ने की जगह खुले प्रतिष्ठानों को बंद भी करवाया। वहीं लोगों से शांतिपूर्वक भारत बंद का समर्थन कर अपने प्रतिष्ठान बंद रखने का आह्वान भी किया।
कुल मिलाकर पुलिस की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच भारत बंद का एमपी में मिला-जुला असर नजर आया। वीडियो में देखें Bharat Bandh Live Updates Madhya Pradesh

शाजापुर. सर्वोच्च न्यायालय द्वारा बीते दिनों एससी एसटी वर्ग आरक्षण में वर्गीकरण को लेकर एवं क्रीमीलेयर लागू करने के विरोध में आज एससी एसटी  वर्ग के द्वारा नगर में विरोध प्रदर्शन किया।
एक दिन पहले नगर बन्द का आह्वान करने के बाद भी नगर में नहीं दिखा बिल्कुल भी असर। पूरी तरह खुले रहे बाजार, समाजजनों द्वारा नगर में अलग-अलग जगह विरोध प्रदर्शन भी किया। हालांकि एहतियात के तौर पर नगर के अधिकांश चौराहों पर पुलिस बल तैनात रहा।
ग्वालियर. आकाशवाणी चौराहे से फूल बाग तक बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। भारत बंद का शहर में ज्यादा असर नहीं। दुकान खुली हैं और पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहन चल रहे हैं।
भोपाल. पुराने शहर में भारत बंद का कोई असर नहीं दिखा। यहां सुबह से ही दुकानें खुलना शुरू हो गईं। चौक बाजार भोपाल में खुली दुकानें। एमपी नगर बोर्ड ऑफिस चौराहे पर बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध-प्रदर्शन।

राष्ट्रपति को संबोधित जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन


खंडवा। बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारत बंद के आह्नवान पर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। हाईकोर्ट के एससी-एस टी के कोटे में कोटा के आदेश को निरस्त करने राष्ट्रपति को संबोधित जिला प्रशासन को मांगों का ज्ञापन सौंपा है।

हरदा में दिखा मिला-जुला असर

Bharat Bandh Harda
कई दुकानें सुबह से बंद रहीं, जो दुकाने खुली थीं, उन्हें बसपा कार्यकर्ताओं ने रैली के दौरान शांतिपूर्ण तरीके से बंद करवाया।

कटनी में बंद का नहीं दिखा असर


कटनी. बहुजन समाज पार्टी के नेतृत्व में आज भारत बंद का आह्नान किया गया था। कटनी शहर में भारत बंद का विशेष असर नहीं दिख रहा है। मुश्किल से 10 फीसदी ही बंद का असर देखा गया।
आज स्टेशन चौराहे से बसपा द्वारा आरक्षण को लेकर रैली निकाली जा रही है। यह रैली स्टेशन चौराहा, मुख्य मार्ग, सुभाष चौक होते हुए कचहरी चौक पहुंची है जहां पर ज्ञापन सौंपा जा रहा है।

छतरपुर में प्रदर्शन के दौरान उपद्रव ,पुलिस ने संभाल मोर्चा

Bharat Bandh Live Updates
छतरपुर. आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में उतरे एससी एसटी संगठन, प्रदर्शनकारियों ने किया उपद्रव, व्यापारियों की दुकान जबरन कराई बंद प्रदर्शनकारियों की रैली में भारी पुलिस बल मौजूद , शहर में रैली निकाल कर किया जा रहा विरोध प्रदर्शन।

Hindi News / Bhopal / Bharat Bandh 2024 Madhya Pradesh: भारत बंद के आह्वान के बीच खुले बाजार, BSP ने निकाली रैली

ट्रेंडिंग वीडियो