scriptहैदराबाद से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी का औवेसी कनेक्शन, देखें रिपोर्ट | asaduddin Owaisi connection suspected terrorist caught from Hyderabad | Patrika News
भोपाल

हैदराबाद से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी का औवेसी कनेक्शन, देखें रिपोर्ट

असदउद्दीन ओवैसी के डेक्कन कॉलेज में प्रोफेसर था मोहम्मद सलीम, 10 साल पहले बेरसिया से हैदराबाद गया था। 7 साल पहले किया था धर्म परिवर्तन।

भोपालMay 15, 2023 / 01:31 pm

Faiz

News

हैदराबाद से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी का औवेसी कनेक्शन, देखें रिपोर्ट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, छिंदवाड़ा और हैदराबाद से पकड़े गए हिज्ब – उत – तहरीर संगठन के संदिग्ध आंतंकियों के संबंध में बड़ा अपडेट सामने आया है। बताया जा रहा है कि, हैदराबाद से पकड़कर भोपाल लाए गए 5 संदिग्धों में से मोहम्मद सलीम नामक एक संदिग्ध आतंकी AIMIM प्रमुख और सांसद असदउद्दीन औवेसी के कॉलेज डेक्कन कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस में प्रोफेसर था। ये जानकारी भी सामने आई है कि, सलीम देश में प्रतिबंधित जाकिर नायक का फॉलोअर था। बताया जा रहा है कि, 10 साल पहले सलीम का परिवार भोपाल के बेरसिया से हैदराबाद जाकर बसा था, जहां करीब 7 साल पहले उसने धर्म परिवर्तन कर लिया था।


खास बात ये भी है कि, हिज्ब – उत – तहरीर नामक इस संगठन से जुड़े सभी 16 गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों में से 8 हिन्दू से मुस्लिम बने थे। राजधानी भोपाल से पकड़े गए 10 में से 5 युवकों ने इस्लाम कबूल किया था। यही नहीं, 3 अन्य राज्यों के युवक जिनका ब्रेन वाश कर हिन्दू से मुस्लिम बनाया गया। भोपाल से गिरफ्तार हिज्ब – उत – तहरीर के सदस्यों में से 3 मुस्लिम युवकों ने हिन्दू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराकर उनसे शादी की थी।

 

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : भोपाल पहुंचते ही पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की तबियत बिगड़ी


जेहादी कॉकरोच के लिए एमपी पुलिस पेस्टिसाइड – गृहमंत्री

https://twitter.com/drnarottammisra/status/1657990438090059776?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, इस मामले में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए कहा कि, जेहादी कॉकरोच के लिए मध्य प्रदेश पुलिस पेस्टिसाइड है। उन्होंने ये भी कहा कि, 7 लोगों का धर्म परिवर्तन किया गया। केरला फिल्म पर सवाल उठाने वाले HUT पर बात नहीं कर रहे, राम मंदिर पर सवाल उठाने वाले PFI पर नहीं बोलेंगे। यही इन लोगों का दोहरा चरित्र है।

 

यह भी पढ़ें- ये क्या बोल गए केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह : ‘मुझे सिर्फ 6 बूथ जिता दो, बाकी चूल्हे में जाएं’, वीडियो वायरल

https://twitter.com/drnarottammisra/status/1657990673273081857?ref_src=twsrc%5Etfw

ATS ने कार्रवाई करते हुए पकड़े संदिग्ध

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश पुलिस को बीते दिनों उत्तर प्रदेश एटीएस से सूचना मिली थी, जिसके इनपुट मिले थे। इसके बाद एटीएस की टीम ने राजधानी भोपाल के साथ – साथ छिंदवाड़ा में छापामार कार्रवाई करते हुए 12 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। टीम ने राजधानी भोपाल के बाग उमराव दूल्हा, जवाहर कॉलोनी, पिपलानी और बाग फरहतअफजा से 12 लोगों को उठाया था। वहीं, छिंदवाड़ा में कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया था।

 

यह भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव नतीजों के बाद ये वीडियो हुआ एमपी में वायरल, प्रभु श्रीराम बजरंगबली को दे रहे हैं आदेश


19 मई तक रिमांड पर सभी संदिग्ध

NIA और ATS की संयुक्त जांच के अनुसार, पकड़े गए संदिग्ध आतंकी (हिज्ब उत तहरीर) संगठन से जुड़े होने की पुष्टि हुई है। जांच टीम को इनके पास से कुछ संदिग्ध दस्तावेजों के साथ साथ देश विरोधी सामग्री भी मिली है, जिसे टीम द्वारा जब्त कर लिया गया है। इसके अलावा हैदराबाद से भी 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद सभी संदिग्ध आतंकियों को एटीएस ने भोपाल कोर्ट में पेश किया था। ATS ने इन सभी की रिमांड मांगी, जिसे कोर्ट ने मंजूर करते हुए सभी को 19 मई तक पूछताछ करने की मंजूरी दे दी है।

//?feature=oembed

Hindi News / Bhopal / हैदराबाद से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी का औवेसी कनेक्शन, देखें रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो