scriptAmarnath Yatra 2024: 29 जून से 31 अगस्त तक ट्रेनें फुल, कंफर्म होंगी आपकी वेटिंग टिकट ! | Amarnath Yatra 2024: Trains going on Jammu route will be full from 29 June to 31 August | Patrika News
भोपाल

Amarnath Yatra 2024: 29 जून से 31 अगस्त तक ट्रेनें फुल, कंफर्म होंगी आपकी वेटिंग टिकट !

Amarnath Yatra 2024

भोपालMay 29, 2024 / 11:01 am

Astha Awasthi

Amarnath Yatra 2024

Amarnath Yatra 2024

Amarnath Yatra 2024: अमरनाथ यात्रा अगले माह शुरू होने वाली है। यात्रा के लिए कई यात्रियों ने अलग-अलग तारीखों में पंजीयन (Amarnath Yatra 2024 registration) करा लिए है। लेकिन भोपाल से जम्मू, कटरा जाने वाली ट्रेनों (Amarnath Yatra train) में लंबी वेटिंग है। ऐसे में कई यात्रियों ने वेटिंग में ही टिकट करवाकर रख लिए है, लेकिन ट्रेनों में जगह नहीं है। वेटिंग के टिकट क्लीयर नहीं हो पा रहे हैं।
ये भी पढ़ें: ओंकारेश्वर में भीषण गर्मी से 9 लोगों की मौत, परिक्रमा करके बैठा तो…उठा ही नहीं

अमरनाथ यात्रा 29 जून से 19 अगस्त रक्षाबंधन तक चलेगी। भोपाल सहित आसपास से हर साल 15 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंचते हैं। इसके लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन पंजीयन कराए है। अधिकांश यात्रियों ने मालवा एक्सप्रेस से टिकट कराए है, लेकिन लंबी वेटिंग है, ऐसे में कितने यात्रियों की सीट कंफर्म होगी, यह कहना मुश्किल है। ऐसे में यात्री चिंतित हैं। दूसरी ओर झेलम एक्सप्रेस में भी लंबी वेटिंग चल रही है, साथ ही इसमें कोटा भी नहीं होता है।

लंबी वेटिंग चल रही

11 मील निवासी राजू पटेल ने बताया कि हमारे साथ अनेक श्रद्धालुओं का जत्था जा रहा है। तकरीबन 15 दिन पहले रिजर्वेशन कराया था, लेकिन अभी भी 52 वेटिंग है। यह कंफर्म होगा या नहीं कह नहीं सकते। लंबी वेटिंग चल रही है। ऐसे में हमारे ग्रुप के कुछ लोग तत्काल टिकट लेकर यात्रा करेंगे। द्वारिका नगर निवासी मुकेश रैकवार ने बताया कि हमने एक माह पहले रिजर्वेशन कराया था, लेकिन वेटिंग जस की तस है। उम्मीद है कि भोलेनाथ की कृपा होगी।

अतिरिक्त कोटे की मांग

ओम शिव शक्ति सेवा मंडल के सचिव रिंकू भटेजा ने बताया कि इस समय ट्रेनों में जगह नहीं है। जुलाई में भी कई लोगों को रिजर्वेशन नहीं मिल रहे हैं। हर साल भोपाल सहित आसपास से तकरीबन 15 हजार यात्री पहुंचते हैं। यात्रियों को असुविधा न हो, इसके लिए हम शीघ्र ही रेलवे प्रशासन से मालवा एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच लगाने की मांग करेंगे। उन्होंने बताया कि भोपाल से यात्रियों की जत्थों की रवानगी का सिलसिला 25 मई के बाद शुरू हो जाएगा।

Hindi News/ Bhopal / Amarnath Yatra 2024: 29 जून से 31 अगस्त तक ट्रेनें फुल, कंफर्म होंगी आपकी वेटिंग टिकट !

ट्रेंडिंग वीडियो