script12 नवंबर को रोशन रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर | All government offices will be illuminated on 12 November | Patrika News
भोपाल

12 नवंबर को रोशन रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर

मुख्यमंत्री कमल नाथ के निर्देश पर राज्य शासन ने जारी किए आदेश

भोपालNov 09, 2019 / 08:51 am

जीतेन्द्र चौरसिया

prakash_parv.png

भोपाल : गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर 12 नवम्बर को प्रदेश के सभी शासकीय भवनों पर विद्युत साज-सज्जा की जाएगी। मुख्यमंत्री कमल नाथ के निर्देशानुसार राज्य शासन ने आदेश जारी कर दिये हैं।

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनाने के निर्देश दिए थे। इस संबंध में गठित समिति की बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस एक नवम्बर को मंत्रालय में हुई थी। कमल नाथ ने बैठक में निर्देश दिये थे कि 12 नवम्बर को प्रदेश के सभी शासकीय भवनों पर विद्युत साज-सज्जा की जाए ।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागाध्यक्षों, अध्यक्ष राजस्व मंडल ग्वालियर, संभागायुक्तों, कलेक्टरों और जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को परिपत्र जारी कर दिया है। परिपत्र में 12 नवम्बर को गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर सभी शासकीय भवनों में प्रकाश व्यवस्था करने के निर्देश दिए गये हैं।

फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री सम्मान-2019

उच्च शिक्षा तथा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी को 9 नवम्बर को नई दिल्ली में केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री सम्मान प्रदान करेंगे। सम्मान समारोह विज्ञान भवन में दोपहर 12.30 बजे होगा। इस अवसर पर केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, केन्द्रीय भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उपक्रम मंत्री अरविन्द सांवत और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्री शिवराज पाटिल विशिष्ट अतिथि होंगे।

फेम इंडिया पत्रिका तथा एशिया पोस्ट के संयुक्त तत्वाधान में एक सर्वे के आधार पर वर्ष 2019 में देश के 21 उत्कृष्ट मंत्रियों को सम्मानित किया जा रहा है। इसमें व्यक्तित्व, छवि, कार्य क्षमता, प्रभाव, विकास की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता तथा कार्यशैली और ऑउटपुट के आधार पर सम्मान के लिये मंत्रियों का चयन किया गया है।

कालिदास समापन समारोह में शामिल होंगे स्कूल शिक्षामंत्री

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा उज्जैन में तीन दिवसीय का‍लिदास समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह गुरुवार से शनिवार तक चलेगा। समापन समारोह 9 नवंबर को महाकाल मंदिर परिसर में महाकाल प्रवचन हॉल में दोपहर एक बजे शुरू होगा।

समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बालकृष्ण शर्मा करेंगे। विशिष्ट अतिथि उज्जैन उत्तर के विधायक पारसचंद्र जैन, नागदा विधायक श्री दिलीप गुर्जर और महिदपुर विधायक बहादुर सिंह चौहान के अलावा तराना विधायक महेश परमार होंगे।

 

Hindi News / Bhopal / 12 नवंबर को रोशन रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर

ट्रेंडिंग वीडियो